विराट कोहली की मैदान पर 'लड़ाई' को मिला इस दिग्गज का समर्थन, कहा- रोमांच के लिए ये जरूरी

इंग्लैंड के पूर्व आफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवादित झड़प एशेज में होने वाले टकरावों की तुलना में कुछ भी नहीं है और उनका कहना है कि इस तरह की घटनाओं के बिना खेल नीरस हो जायेगा .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2023, 08:57 PM IST
  • जानिए क्या बोले स्वान
  • विराट की हुई थी लड़ाई
विराट कोहली की मैदान पर 'लड़ाई' को मिला इस दिग्गज का समर्थन, कहा- रोमांच के लिए ये जरूरी

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व आफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवादित झड़प एशेज में होने वाले टकरावों की तुलना में कुछ भी नहीं है और उनका कहना है कि इस तरह की घटनाओं के बिना खेल नीरस हो जायेगा . कोहली और गंभीर एक मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच आईपीएल मैच के दौरान एक दूसरे से उलझ गए थे . 

जानिए क्या बोले स्वान
जियो सिनेमा पर क्रिकेट विशेषज्ञ स्वान ने आनलाइन बातचीत में कहा ,‘‘अगर खेल में टकराव नहीं होंगे तो वह नीरस हो जायेगा . मैने अपने जीवन में कई एशेज श्रृंखलायें खेली हैं और उनकी तुलना में तो यह कुछ भी नहीं है .’’ कोहली और गंभीर पर मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना लगाया गया था . स्वान का मानना है कि कोहली के अति आक्रामक होने में कोई बुराई नहीं है और वह खेल के प्रति अपने जुनून की वजह से ही जाने जाते हैं .

लड़ाई को बताया जुनून
 उन्होंने कहा ,‘‘ आपको खिलाड़ियों को इतना भी नहीं बदलना चाहिये कि वे जुनून के साथ खेल ही नहीं सकें . विराट कोहली इसलिये विराट कोहली है क्योंकि वह काफी जुनून के साथ खेलते हैं . उससे कई खिलाड़ी डर जाते हैं . कुछ कहते हैं कि वह बहुत आक्रामक है . गौतम और विराट साथ में खेलते आये हैं और मैदान पर यह सब होता है .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैच के बाद एक दूसरे से हाथ मिलाने तक सब सही है . इससे स्क्रीन पर खराब छवि नहीं जानी चाहिये . मुझे उनके जुनून से कोई दिक्कत नहीं है .’’ 

धोनी पर दिया ये बयान
महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलों पर उन्होंने कहा ,‘‘ वह जब भी बल्लेबाजी के लिये जा रहा है तो छक्के लगा रहा है. यह उसका आखिरी सत्र क्यों होना चाहिये . अगर वह खेलना चाहता है तो खेल सकता है . विकेट के पीछे उसका कोई सानी नहीं , बल्लेबाजी में वह शानदार है और अभी भी आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ कप्तान है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़