IPL 2023: दिल्ली को 77 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंची धोनी की सीएसके, देखें प्वाइंट्स टेबल

 डेवोन कोंवे और रूतुराज गायकवाड़ की शतकीय साझेदारी के बाद दीपक चाहर के तीन विकेट की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के अपने आखिरी लीग मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को 77 रन से हराकर प्लेआफ के लिये क्वालीफाई कर लिया 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 07:42 PM IST
  • जानिए किस टीम के कितने अंक
  • दूसरे नंबर पर पहुंची सीएसके
IPL 2023: दिल्ली को 77 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंची धोनी की सीएसके, देखें प्वाइंट्स टेबल

नई दिल्लीः डेवोन कोंवे और रूतुराज गायकवाड़ की शतकीय साझेदारी के बाद दीपक चाहर के तीन विकेट की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के अपने आखिरी लीग मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को 77 रन से हराकर प्लेआफ के लिये क्वालीफाई कर लिया . महेंद्र सिंह धोनी के आखिरी आईपीएल की अटकलों के बीच उनके प्रशंसकों ने राहत की सांस ली कि अब वे उन्हें प्लेआफ में भी खेलते देख सकेंगे . चेन्नई 14 मैचों में 17 अंक के साथ गुजरात टाइटंस के बाद फिलहाल दूसरे स्थान पर है . 

जानिए किस टीम के कितने अंक
लखनऊ सुपर जाइंट्स के 13 मैचों में 15 अंक है और अगर वह अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा देती है तो उसके भी 17 अंक हो जायेंगे . ऐसे में दूसरे स्थान की टीम का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा जो फिलहाल चेन्नई का काफी बेहतर है . चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो उनके सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित कर दिखाया . गायकवाड़ और कोंवे के बीच पहले विकेट के लिये 87 गेंद में 141 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन विकेट पर 223 रन बनाये . 

146 पर सिमटी दिल्ली
जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी . उसके लिये सिर्फ कप्तान डेविड वॉर्नर टिककर खेल सके जिन्होंने 58 गेंद में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 86 रन बनाये . चेन्नई के लिये चाहर ने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिये . प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स के अभियान का अंत निराशाजनक हार के साथ हुआ . धोनी को खेलते देखने के लिये मैदान में भारी संख्या में पीली जर्सी पहने दर्शक जुटे और लग रहा था कि यह दिल्ली का घरेलू मैदान नहीं बल्कि चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम है . 

चौथे नंबर पर आए धोनी
दोपहर का मैच और गर्मी के बावजूद दर्शकों के उत्साह में कोई कमी नहीं थी और चेन्नई के बल्लेबाजों के हर शॉट पर स्टेडियम शोर से गूंज उठता . धोनी ने भी अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और इस सत्र में निचले क्रम पर उतरने के बावजूद वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आये . 

कोंवे और गायकवाड़ ने दिल्ली के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा और पहले ही ओवर से तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया . गायकवाड़ 50 गेंद में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर आउट हुए जबकि कोंवे ने 52 गेंद में 87 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़