IPL 2023: ग्रीन के दमदार शतक से मुंबई ने 8 विकेट से जीता मैच, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार

 आकाश मधवाल (37 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कैमरून ग्रीन की नाबाद आतिशी शतकीय पारी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 12 गेंद शेष रहते आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2023, 08:02 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • रोहित ने भी जड़ी फिफ्टी
IPL 2023: ग्रीन के दमदार शतक से मुंबई ने 8 विकेट से जीता मैच, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार

नई दिल्लीः आकाश मधवाल (37 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कैमरून ग्रीन की नाबाद आतिशी शतकीय पारी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 12 गेंद शेष रहते आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी. हैदराबाद ने मयंक अग्रवाल की 83 रन पारी के साथ शुरुआती विकेट के लिए विवरांत शर्मा (69) के साथ 83 गेंद में 140 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 200 रन बनाये थे. 

18 ओवर में चेज किया स्कोर
मुंबई ने 18 ओवर में दो विकेट गंवा पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत से मुंबई के 14 मैचों में 16 अंक हो गये और प्लेऑफ के टिकट के लिए उसे  गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच खेले जाने वाले मैच के परिणाम का इंतजार करना होगा. आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. ग्रीन ने 47  गेंद की नाबाद पारी में आठ चौके और इतने ही छक्के लगाने के साथ कप्तान रोहित शर्मा (37 गेंद में 56 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए  65 गेंद में 128 रन और सूर्यकुमार यादव (16 गेंद में नाबाद 25 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 30 गेंद में 53 रन की अटूट साझेदारी की.  

रोहित ने ठोका अर्धशतक
रोहित ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया जबकि सूर्यकुमार यादव  ने चार चौके जड़े. हैदराबाद के लिए सिर्फ भुवनेश्वर कुमार (चार ओवर में 26 रन पर एक विकेट) ही गेंद से प्रभाव छोड़ सके. इससे पहले मयंक ने 46 गेंद की पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये तो वहीं विवरांत ने 47 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाये. इन दोनों का विकेट मधवाल ने लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए इशान किशन (12 गेंद में 14 रन) ने दूसरे ओवर में नीतिश रेड्डी के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर आक्रामक तेवर दिखाये लेकिन वह अगले ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर हैरी ब्रुक को कैच दे बैठे. 

ग्रीन ने 11वें ओवर में चौका लगाने के बाद एक रन के साथ महज 51 गेंद में रोहित के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की. अगले ओवर में त्यागी पर चौके के साथ रोहित ने 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इसी ओवर में सनवीर ने रोहित का आसान कैच टपका दिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़