IPL 2024: RR में जम्पा की जगह शामिल हुआ रणजी का ये दिग्गज, गुजरात में भी बड़ा बदलाव

आफ स्पिनर और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज कोटियान ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये उनकी शिकायत की गई . 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 03:44 PM IST
  • जानें क्या क्या हुए बदलाव
  • इस खिलाड़ी पर रहेगी नजर
IPL 2024: RR में जम्पा की जगह शामिल हुआ रणजी का ये दिग्गज, गुजरात में भी बड़ा बदलाव

नई दिल्लीः मुंबई को 42वां रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तनुष कोटियान को आस्ट्रेलिया के एडम जम्पा के विकल्प के तौर पर शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल किया गया . कोटियान को उनके बेसप्राइज 20 लाख रूपये में खरीदा गया . पिछले सत्र में जम्पा ने रॉयल्स के लिये छह मैचों में आठ विकेट लिये थे.

जम्पा ने आईपीएल से नाम वापस लिया
उन्हें डेढ करोड़ रूपये पर टीम में बरकरार रखा गया लेकिन जून में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर कार्यभार का हवाला देकर जम्पा ने आईपीएल से नाम वापिस ले लिया . आफ स्पिनर और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज कोटियान ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये उनकी शिकायत की गई . 

रणजी के स्टार हैं कोटियान
कोटियान ने शानदार वापसी की और इस रणजी सत्र में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे . उन्होंने 502 रन बनाने के साथ 29 विकेट लिये थे . उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ नाबाद 120 और सेमीफाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ नाबाद 89 रन बनाये थे . आईपीएल ने कर्नाटक के विकेटकीपर बल्लेबाज बी आर शरत के रोबिन मिंज की जगह गुजरात टाइटंस से जुड़ने की भी जानकारी दी . 

झारखंड के मिंज मोटर साइकिल दुर्घटना में घायल होने के कारण बाहर हो गए थे . शरत 20 लाख रूपये की बेसप्राइज पर टीम से जुड़े . आईपीएल की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. पहला मुकाबला चेन्नई और आरसीबी के बीच खेला जाएगा.सभी की नजर विराट कोहली और एमएस धोनी पर टिकी हुई हैं. धोनी का ये आखिरी आईपीएल हो सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़