पाक टीम की नंबर वन कुर्सी पर मंडराया खतरा, सामने आई बड़ी चुनौती

पाकिस्तान दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम को वनडे मैच में काफी बुरा प्रदर्शन कर रही है. पाकिस्तान के कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को 102 रनों से हराकर. पहली बार एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 08:10 PM IST
  • न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान बना नंबर वन
  • पाकिस्तान के लिए 7 मई को जीतना जरुरी
पाक टीम की नंबर वन कुर्सी पर मंडराया खतरा, सामने आई बड़ी चुनौती

नई दिल्ली: पाकिस्तान दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम को वनडे मैच में काफी बुरा प्रदर्शन कर रही है. पाकिस्तान के कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को 102 रनों से हराकर. पहली बार एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया. पाकिस्तान पांच मैचों श्रृंखला में  4-0 से आगे चल रहा है.

न्यूजीलैंड को हराकर बनी नंबर वन
न्यूजीलैंड को हराने के बाद, पाकिस्तान पहली बार एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया. आईसीसी ने औपचारिक रूप से जनवरी 2005 में रैंकिंग को स्वीकार करता है. जब इस सीरीज की शुरुआत हुआ था तो पाकिस्तान 106 रेटिंग था. न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान 113.483 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर आ गई.

पाकिस्तान के पहले नंबर पर आने से भारत को नुकसान हुआ है. वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम 113.286 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. भारत दूसरे स्थान पर तीसरे स्थान पर चला गया. भारत की रेटिंग अंक 112.638 है. सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर था.

पाकिस्तान के लिए 7 मई को जीतना जरुरी
पाकिस्तान को रैंकिंग में शीर्ष पर बने रहने के लिए 7 मई को कराची में पांचवां और अंतिम एकदिवसीय मैच जीतकर क्लीन स्वीप करना होगा. यदि वे अंतिम वनडे हार जाते हैं, तो वे वापस तीसरे स्थान पर चले जाएंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया और भारत क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने चौथे वनडे में न्यूजीलैंड पर 102 रन की बड़ी जीत दर्ज की.

इसे भी पढ़ें-  WTC के फाइनल से बाहर होने पर छलका केएल राहुल का दर्द, जानें क्या बोले

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़