टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर लेकिन इस कम अनुभवी खिलाड़ी की चमकी किस्मत

भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टखने की चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही बॉल पर फील्डिंग करते हुए हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे और उन्हें रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में भेजा गया था. पहले कहा जा रहा था कि हार्दिक पांड्या सेमीफाइनल से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन अब वह वर्ल्ड कप के बाकी बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. आईसीसी ने भी इसकी पुष्टि की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2023, 10:27 AM IST
  • प्रसिद्ध कृष्णा को किया गया शामिल
  • मंजूरी मिलने के बाद स्क्वाड में मिली जगह
टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर लेकिन इस कम अनुभवी खिलाड़ी की चमकी किस्मत

नई दिल्लीः भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टखने की चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही बॉल पर फील्डिंग करते हुए हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे और उन्हें रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में भेजा गया था. पहले कहा जा रहा था कि हार्दिक पांड्या सेमीफाइनल से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन अब वह वर्ल्ड कप के बाकी बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. आईसीसी ने भी इसकी पुष्टि की है. 

प्रसिद्ध कृष्णा को किया गया शामिल
हार्दिक पांड्या चोट से उबरने में विफल रहे और अब वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. हार्दिक की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के पास अनुभव की कमी है. उन्होंने सिर्फ 17 वनडे ही खेले हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में भारतीय टीम में योगदान देते थे जबकि प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाज हैं.

मंजूरी मिलने के बाद स्क्वाड में मिली जगह
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रसिद्ध कृष्णा को हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद विश्व कप के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया था. शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी से मंजूरी मिलने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को भारत के विश्व कप स्क्वाड में शामिल कर दिया गया है जबकि हार्दिक बाहर हो गए हैं.

भारत का कल दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला
बता दें कि भारत को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में मुकाबला खेलना है. इस मैच के लिए प्रसिद्ध कृष्णा उपलब्ध रहेंगे. हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन प्लेइंग 11 में बिना कोई बदलाव किए इस मुकाबले में उतर सकती है. 

वहीं हार्दिक पांड्या के बाहर होने से अब भारत अपने आने वाले मुकाबलों में 6 विशेषज्ञ बल्लेबाज, 4 विशेषज्ञ गेंदबाज और 1 ऑलराउंडर (रविंद्र जडेजा) के साथ ही उतरेगी. हालांकि शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका मिल सकता है लेकिन उन्होंने अब तक प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है. ऐसे में भारत को एक ऑलराउंडर की कमी खलेगी.

यह भी पढ़िएः VIDEO: शॉर्ट बॉल पर सवाल पूछने पर भड़के श्रेयस, कभी नहीं देखा होगा अय्यर का ऐसा रूप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़