T20 वर्ल्ड कप में शामिल होना चाहता है ये खिलाड़ी, कहा- आईपीएल में करुंगा...

अक्षर पटेल ने कहा कि मेरा काम अपना शत प्रतिशत देना है. मैं वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा. अगर सोचूंगा तो दबाव में आ जाऊंगा. अभी मेरा फोकस आईपीएल पर है और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2024, 05:57 PM IST
  • जानें क्या बोले अक्षर पटेल
  • वर्ल्ड कप को लेकर कही ये बात
T20 वर्ल्ड कप में शामिल होना चाहता है ये खिलाड़ी, कहा- आईपीएल में करुंगा...

नई दिल्लीः चोट के कारण वनडे वर्ल्ड कप से बाहर रहे स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा कि उनकी नजरें आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करके जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने पर लगी हैं. अक्षर ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए.पिछले साल हुए वनडे वर्ल्ड कप में अक्षर के नाम का ऐलान हो गया था. लेकिन चोट के चलते उन्हें बाहर होना पड़ा था. आईपीएल के पिछले सीजन में भी अक्षर ने कमाल किया था.

जानें क्या बोले अक्षर पटेल
अक्षर पटेल ने कहा कि मेरा काम अपना शत प्रतिशत देना है. मैं वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा. अगर सोचूंगा तो दबाव में आ जाऊंगा. अभी मेरा फोकस आईपीएल पर है और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.भारत को वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले दो और टी-20 मैच खेलने हैं. 

अक्षर ने कहा, 'हमें वर्ल्ड कप से पहले दो ही टी-20 और खेलने हैं, जिसके बाद आईपीएल है. मुझे पता है कि प्रतिस्पर्धा कड़ी है लेकिन मेरी स्पर्धा खुद से ही है. मैं अपने हुनर पर मेहनत करना चाहता हूं.'उन्होंने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि मैं चोट के कारण वर्ल्ड कप नहीं खेल सका, लेकिन इस दौरान मैने अपने खेल पर मेहनत की. मैं एनसीए में अपने खेल पर काम कर रहा था. मेरे पास लेग स्पिनर की तरह विविधता नहीं है, लिहाजा बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर मैने अपनी गेंदबाजी पर मेहनत की.'

उधर, टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज शिवम दुबे का कहना है कि उनके करियर को निखारने में एमएस धोनी ने बड़ी भूमिका निभाई है. भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत दिलाने के बाद दुबे ने कहा कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते हुए उन्होंने एम एस धोनी से काफी कुछ सीखा है कि मैच को कैसे फिनिश किया जाता है. दुबे के मुताबिक उन्होंने ये चीज धोनी से ही सीखी है कि जब आप क्रीज पर आ जाएं तो फिर मैच खत्म करके ही जाइए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़