न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम से बाहर दिग्गज पेसर, अब शार्दुल ठाकुर करेंगे रिप्लेस

Shardul Thakur, India A vs new Zealand A: जहां एक ओर एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम लगातार तीसरी बार एशिया कप का खिताब जीतने की कोशिश कर रही है तो वहीं पर घरेलू सरजमीं पर स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित इंडिया ए की टीम न्यूजीलैंड ए का सामना कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 11:39 AM IST
  • पीठ की चोट से बाहर हो गये हैं प्रसिद्ध कृष्णा
  • थाईलैंड में छुट्टियां मना रहे हैं शार्दुल ठाकुर
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम से बाहर दिग्गज पेसर, अब शार्दुल ठाकुर करेंगे रिप्लेस

Shardul Thakur, India A vs new Zealand A: जहां एक ओर एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम लगातार तीसरी बार एशिया कप का खिताब जीतने की कोशिश कर रही है तो वहीं पर घरेलू सरजमीं पर स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित इंडिया ए की टीम न्यूजीलैंड ए का सामना कर रही है. इस दौरान भारतीय ए टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोटिल होकर टीम से बाहर हो गये हैं, जिसके बाद तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है.

पीठ की चोट से बाहर हो गये हैं प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा को पीठ की चोट के कारण सीरीज से बाहर बैठना पड़ा है. कृष्णा इस चोट के कारण पहले चार दिवसीय टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सके जो रविवार को ड्रॉ पर छूटा. ठाकुर को पहले दलीप ट्रॉफी के लिये पश्चिम क्षेत्र की टीम में चुना गया था लेकिन अब भारत ए में चुने जाने के बाद सौराष्ट्र के चेतन सकारिया क्षेत्रीय टीम में उनकी जगह लेंगे. 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘शार्दुल ठाकुर को प्रसिद्ध कृष्णा की जगह लेने के लिये चुना गया जो न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले मैच की पूर्व संध्या पर चोटिल (पीठ की चोट) हो गये.’

थाईलैंड में छुट्टियां मना रहे हैं शार्दुल ठाकुर

गौरतलब है कि शार्दुल ठाकुर थाईलैंड में छुट्टियां मना रहे थे, अब वह जल्द से जल्द हुबली में भारत ए टीम से जुड़ेंगे. भारत ए और न्यूजीलैंड ए की टीम हुबली में आठ सितंबर से दूसरे और बेंगलुरू में 15 सितंबर से तीसरे मैच में एक दूसरे से भिड़ेंगी. 

भारत ए टीम इस प्रकार है : प्रियांक पंचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, रूतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, एनटी तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, शारदुल ठाकुर, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल और अर्जन नागवासवाला.

IND vs PAK: सिर्फ अर्शदीप ही नहीं इन खिलाड़ियों ने भी की भारी भूल, बने भारतीय टीम की हार की वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़