Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा पर 26 फरवरी से 1 मार्च तक लगा ब्रेक, जानें क्यों?

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: 27 और 28 फरवरी को राहुल गांधी इंग्लैंड की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में जाएंगे. फिर वह भारत लौटेंगे और 2 मार्च से यात्रा फिर शुरू कर दी जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2024, 09:39 AM IST
  • 2 मार्च से दिर शुरू होगी यात्रा
  • कैंब्रिज में होंगे राहुल के दो लेक्चर
Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा पर 26 फरवरी से 1 मार्च तक लगा ब्रेक, जानें क्यों?

नई दिल्ली: Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को 5 दिन के लिए रोका जाएगा. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने बताया है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर 26 फरवरी से 1 मार्च तक ब्रेक रहेगा. 

क्यों लगा राहुल की यात्रा पर ब्रेक?
दरअसल, इस दौरान राहुल गांधी दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ अहम बैठकें करेंगे. जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने बताया कि इन बैठकों में राहुल गांधी की उपस्थिति जरूरी है. इसके अलावा, 27 और 28 फरवरी को राहुल गांधी इंग्लैंड की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में जाएंगे. यहां पर राहुल के दो लेक्चर होंगे. इसके बाद वह भारत लौटेंगे और 2 मार्च से यात्रा फिर शुरू कर दी जाएगी. 

5 मार्च को महाकालेश्वर मंदिर जाएंगे
जयराम रमेश ने बताया कि हम 2 मार्च से राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरू करेंगे. 5 मार्च को कांग्रेस नेता राहुल गांधी महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे.

आज राहुल की यात्रा का 39वां दिन
फिलहाल राहुल गांधी की यात्रा उत्तर प्रदेश में है. आज (21 फरवरी, 2024) को उनकी यात्रा का 39वां दिन है. यूपी में उनकी यात्रा का यह छठा दिन है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज लखनऊ के बंथरा से उन्नाव में प्रवेश करेगी. राहुल यहां डेढ़ घंटे में करीब 13 किलोमीटर का रोड शो करेंगे. फिर वह यूपी के ही कानपुर में एंट्री करेंगे. बीते दिन वो रायबरेली में थे, जहां उन्हें काले झंडे दिखाने की घटना भी सामने आई थी. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: 1200 ट्रैक्टर और पोकलेन मशीन के साथ आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, शंभू बॉर्डर पर संग्राम जैसी स्थिति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़