Mamata Banerjee: क्या INDIA गठबंधन से नाराज हैं ममता बनर्जी, जानें क्यों हो रही ये चर्चा?

 INDIA Alliance Meeting:  13 जनवरी को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. टीएमसी ने बैठक के आमंत्रण को अस्वीकार करते हुए कहा है कि सीएम ममता बनर्जी के पहले से कार्यक्रम तय हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2024, 11:47 PM IST
  • वर्चुअल बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता
  • देरी से बुलाने पर TMC है खफा
Mamata Banerjee: क्या INDIA गठबंधन से नाराज हैं ममता बनर्जी, जानें क्यों हो रही ये चर्चा?

नई दिल्ली: INDIA Alliance Meeting: इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इंडिया गठबंधन छोड़ने की चर्चा तूल पकड़ रही है. 13 जनवरी को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक होनी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होंगी. 
 
TMC ने बताया ये कारण
जानकारी के मुताबिक, टीएमसी ने बैठक के आमंत्रण को अस्वीकार करते हुए कहा है कि सीएम ममता बनर्जी के पहले से कार्यक्रम तय हैं. हालांकि, अंदरखाने ये बातें चल रही हैं कि TMC इस बात से नाराज है कि कांग्रेस ने समय से बैठक की जानकारी साझा नहीं की. 

क्या है बैठक का मकसद?
इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक होगी. इसमें सीट शेयरिंग पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा, कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है.

अधीर ने कसे थे ममता पर तंज
बीते दिनों हो कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर तंज कसे थे. उन्होंने कहा था कि वो इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं होना चाहती हैं, वो पीएम मोदी की सेवा कर रही हैं. इससे पहले बंगाल में ईडी की टीम पर हुए हमले के दौरान भी अधीर रंजन चौधरी ने ममता सरकार पर सवालिया निशान खड़े किए थे. 

इन बातों से भी ममता खफा
बंगाल में TMC कांग्रेस को केवल तीन सीटें देना चाह रही है, जबकि कांग्रेस इससे सहमत नहीं है. माना जा रहा है कि ममता बनर्जी की नाराजगी की ये वजह भी हो सकती है. वो अधीर रंजन के बयानों से खफा मानी जा रही हैं. ऐसे में देखना होगा कि इंडिया गठबंधन के अन्य सहयोगी ममता को मना पाएंगे या नहीं.

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: क्या 'INDIA' की नैया पार लगा पाएंगे नीतीश कुमार?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़