लालू ने किया दावा, 'अगस्त में गिरेगी मोदी सरकार', उपेंद्र कुशवाहा ने किया जबरदस्त पलटवार

2014 और 2019 के मुकाबले इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने दम पर बहुमत नहीं ला पाई है. हालांकि केंद्र में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है. अब बिहार में आरजेडी चीफ लालू यादव ने कहा है कि अगस्त में मोदी सरकार गिर जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2024, 06:15 PM IST
  • लालू ने दिया है बयान.
  • कुशवाहा का पलटवार.
लालू ने किया दावा, 'अगस्त में गिरेगी मोदी सरकार', उपेंद्र कुशवाहा ने किया जबरदस्त पलटवार

पटना. केंद्र में सत्ताधारी NDA के सहयोगी और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के उस बयान पर तंस कसा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार अगस्त में गिर जाएगी. कुशवाहा ने कहा-लालू यादव जितना इस तरह का दावा करेंगे, उतना ही केंद्र सरकार की आयु बढ़ेगी. अगर लालू के इस तरह से कहने से सरकार गिरनी होती, तो अब तक गिर चुकी होती, उनके ऐसा कहने से कुछ नहीं होने वाला. वो ऐसे भी कुछ ना कुछ कहते ही रहते हैं.

क्या बोले चिराग पासवान
वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने भी लालू प्रसाद यादव के बयान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा-वो यही कहकर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को उलझाए रखेंगे. पांच सालों तक इन्होंने कोई तैयारी नहीं की और अब यह तैयारी करने जा रहे हैं. चिराग ने दावा किया कि केंद्र की मोदी सरकार पांच साल तक अपना कार्यकाल बिना किसी चूक के साथ पूरा करेगी.

इसके अलावा बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा-लालू यादव को कुछ भी पता नहीं है. अगर होता तो निसंदेह वो इस तरह के दावे नहीं करते. केंद्र सरकार पूरी तरह से मजबूत है. हमारी सरकार गिरने वाली नहीं है. हम पूरी मजबूती के साथ सरकार चलाएंगे. इस बात में कोई शक नहीं है. 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में भी हम अपनी सरकार बनाएंगे.

सुशील सिंह ने ली चुटकी
भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील सिंह ने भी बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा था-यह बढ़ती उम्र का असर है. आमतौर पर जब किसी व्यक्ति की उम्र बढ़ती है, तो वो इस तरह के खोखले दावे करने लग जाता है, जैसा कि लालू प्रसाद यादव कर रहे हैं. मैं आरजेडी के कार्यकर्ताओं से यही कहना चाहूंगा कि वो अपने पार्टी प्रमुख के बयान को नोट करके रख लें, ताकि जब उनकी बात झूठी निकले, तो उनके पास दिखाने के लिए सबूत हो. वैसे भी लालू यादव अपनी कही बातों से मुंह मोड़ने के लिए भी राजनीतिक गलियारों में कुख्यात हैं.

जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा-लगता है कि लालू यादव अब राजनीति छोड़कर भविष्यवक्ता बन गए हैं. वो अब भविष्यवाणी करने लग गए हैं. लिहाजा मैं बिहार के लोगों से अपील करना चाहूंगा कि वो राजनीति छोड़कर भविष्यवाणी का काम शुरू करें, ताकि लोग उनके पास अपनी जन्म कुंडली लेकर आएं और वो (लालू) लोगों को बता सकें कि उनके साथ भविष्य में क्या होने जा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़