क्या नीतीश नहीं बन पाएंगे संयोजक? आखिरी मौके पर टल गई I.N.D.I.A की बैठक

INDIA Alliance Meeting: इंडिया गठबंधन की बैठक स्थगित हो गई है. इस बैठक में नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता था. अब यह वर्चुअल बैठक फिर किसी दिन होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2024, 12:20 PM IST
  • वर्चुअली होनी थी गठबंधन की बैठक
  • स्थगन का कारण सामने नहीं आया
क्या नीतीश नहीं बन पाएंगे संयोजक? आखिरी मौके पर टल गई I.N.D.I.A की बैठक

नई दिल्ली: INDIA Alliance Meeting: आज I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक होनी थी. माना जा रहा था कि इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है. लेकिन अब यह बैठक टल गई है. बैठक किसी दिन और हो सकती है. लेकिन बैठक के टलने के कारण सामने नहीं आई हैं. 

क्या दूर नहीं हुई नीतीश की नाराजगी
सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा थी कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे हैं. दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नीतीश को उम्मीद थी कि उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा. लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविं केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे कर दिया. इसके बाद से ही नीतीश को नाराज माना जा रहा है.

बनाए जाने वाले थे संयोजक

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को आज की वर्चुअल मीटिंग में इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाना था. इसके लिए कांग्रेस की ओर से प्रस्ताव रखा जाता. ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस ने शरद पंवार, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव और लेफ्ट के दलों से बातचीत कर ली थी, वो भी इस पर सहमत हो गए थे. लेकिन अब बैठक तलने के मायने निकाले जा रहे हैं. 

JMM भी हो सकती है वजह
झारखंड में आज शाम साढ़े 4 बजे विधायक दल की बैठक होनी है. चर्चा है कि राज्य में सीएम बदला जा सकता है. हेमंत सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं. JMM इंडिया गठबंधन का एक बड़ा दल है. मुमकिन है कि JMM में होने वाले बदलावों के चलते इस बैठक को स्थगित कर दिया हो. 

ये भी पढ़ें- Citizen Amendment Act: आगामी चुनाव से पहले लागू कर दिया जाएगा CAA! जानिए क्या है कानून की तैयारी की हकीकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़