INDIA Alliance Meeting: कल होगी इंडिया गठबंधन की बैठक, नीतीश को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

Nitish Kumar: कल इंडिया गठबंधन की बैठक होनी है, इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है. यह बैठक ऑनलाइन होनी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2024, 06:52 PM IST
  • नीतीश बन सकते हैं संयोजक
  • कल होगी ऑनलाइन बैठक
INDIA Alliance Meeting: कल होगी इंडिया गठबंधन की बैठक, नीतीश को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली: Nitish Kumar: इंडिया गठबंधन की कल अहभ बैठक होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इंडिया गठबंधन के नेताओं की ऑनलाइन बैठक होगी, जो सुबह करीब 11:30 बजे हो सकती है. माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोई कोई बड़ा पड़ मिल सकता है.

नीतीश को मिलेगा अहम पद?
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कल होने वाली ऑनलाइन बैठक में इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले भी नीतीश को संयोजक बनाने की चर्चा हो चुकी है. बीते दिनों ही एक मीटिंग होनी थी, लेकिन किन्ही कारणों के चलते यह स्थगित हो गई.  हालांकि, इस बार की बैठक में नीतीश को संयोजक बनाकर कांग्रेस बड़ा दांव खेल सकती है. नीतीश के हर दल के नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं, इससे गठबंधन कको फायदा हो सकता है.

क्या ममता को होगी आपत्ति?
माना जा रहा है कि कांग्रेस, आरजेडी, एनसीपी और सपा से नीतीश को संयोजक बनाने की बातचीत हो चुकी है. हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से ग्रीन सिग्नल नहीं आया है. यदि ममता नीतीश को संयोजक बनाने की बात पर आपत्ति दर्ज कराती हैं तो नीतीश की राह मुश्किल हो जाएगी.

सीट शेयरिंग पर हो रही चर्चा
गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन के सहयोगी लगातार बैठक कर रहे हैं. हाल ही में कांग्रेस ने आप और शिवसेना के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा की. नेताओं का दावा है कि यह चर्चा सकारात्मक रही. इसके अलावा, कांग्रेस द्वारा बनाई गई राष्ट्रीय गठबंधन समिति सीटों के बंटवारे के लिए अपने प्रदेश स्तर के नेताओं से भी बातचीत कर रही है.

ये भी पढ़ें- कोठारी बंधु कौन थे? जिन्होंने 1990 में राम रथ यात्रा के दौरान अयोध्या में खाई थी गोली, बहन बोली- आज हो रहा गर्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़