Farooq Abdullah: 'धारा-370 हटने के बाद भी अब्दुल्ला की पार्टी चाह रही थी BJP से गठबंधन', भाजपा नेता ने किया दावा

BJP On Farooq Abdullah: भाजपा के नेता देवेंद्र सिंह राणा ने दावा किया है कि फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने  कई बार BJP से गठबंधन करने का प्रयास किया है. लेकिन भाजपा ने उनके प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2024, 08:21 PM IST
  • अब्दुल्ला ने कही थी अकेले चुनाव लड़ने की बात
  • भाजपा नेता का दावा- BJP से चाहते थे गठबंधन
Farooq Abdullah: 'धारा-370 हटने के बाद भी अब्दुल्ला की पार्टी चाह रही थी BJP से गठबंधन', भाजपा नेता ने किया दावा

नई दिल्ली: BJP On Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला ने हाल ही में ऐलान किया था कि वो अकेले चुनाव लड़ेंगे, INDIA गठबंधन में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, उनके बेटे और पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि उनकी पार्टी INDIA गठबंधन का हिस्सा है और रहेगी. लेकिन अब भाजपा के एक नेता ने दावा किया है कि 2014 के बाद से फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने ने BJP से गठबंधन करने का कई बार प्रयास किया. 

क्या बोले भाजपा के नेता
भाजपा नेता देवेंद्र सिंह राणा ने दावा किया है कि फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने  कई बार BJP से गठबंधन करने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि मुझे फारूक के अकेले चुनाव लड़ने के बयान से हैरानी नहीं हुई. 2014 के विधानसभा चुनाव के बाद से ही नेशनल कॉन्फ्रेंस कई बार BJP को गठबंधन का प्रस्ताव दे चुकी. लेकिन भाजपा ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया. 

'370 हटने के बाद भी आया प्रस्ताव'
देवेंद्र सिंह राणा ने आगे कहा गया कि धारा-370 हटने के बाद भी फारूक अब्दुला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ने बीजेपी के साथ से गठबंधन करने का प्रयास किया था. 

'लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ होंगे'
गौरतलब है कि फारूक अब्दुल्ला ने गुरूवार को कहा था कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी. इसे INDIA गठबंधन के अलावा क्षेत्रीय गठबंधन PAGD के लिए भी बड़ा झटका माना गया. हालांकि, बाद में पार्टी के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस के साथ सीटों का बंटवारा करना जरूरी हुआ तो दरवाजे खुले हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, 4 बड़े नेता थाम सकते हैं BJP का दामन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़