Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस छोड़ BJP में जा सकते हैं अधीर रंजन चौधरी, जानें क्या है वजह?

Adhir Ranjan Chowdhury: अधीर रंजन चौधरी TMC और कांग्रेस के संभावित गठबंधन से नाराज हैं. अधीर रंजन चौधरी ममता बनर्जी पर हमलावर रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 04:52 PM IST
  • बहरामपुर से सांसद हैं अधीर
  • ममता पर रहते हैं हमलावर
Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस छोड़ BJP में जा सकते हैं अधीर रंजन चौधरी, जानें क्या है वजह?

नई दिल्ली: Adhir Ranjan Chowdhury: पश्चिम बंगाल में TMC और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही ह. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि TMC प्रमुख ममता बनर्जी कांग्रेस को 5 लोकसभा सीटें देने के लिए तैयार हैं. इससे पहले ममता ने कांग्रेस को दो सीटों पर लड़ने का ऑफर दिया था. तब कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि हम भिखारी नहीं हैं. अब चर्चा है कि TMC और कांग्रेस का गठबंधन होने पर अधीर पार्टी छोड़ सकते हैं. 

आलाकमान तक भी पहुंचाया मैसेज
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस आलाकमान तक यह मैसेज भी पहुंचा दिया है कि ममता से गठबंधन हुआ तो वे पार्टी छोड़ देंगे. ऐसा दावा किया जा रहा है कि अधीर रंजन चौधरी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. अधीर ममता बनर्जी पर हमलावर रहते हैं. उन्होंने कई बार ममता सरकार पर हमला बोला है. TMC और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होने की एक वजह अधीर रंजन चौधरी को भी माना जा रहा था. 

'ममता BJP से डरती हैं'
अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर BJP से डरने का आरोप भी लगाया था. अधीर ने कहा था न तो भाजपा, न ही ममता बनर्जी कांग्रेस के लिए अच्छे नतीजे चाहती हैं. वह (ममता बनर्जी) खुद इंडिया गठबंधन में शामिल हुईं. वह बीजेपी से डरती हैं और इस कारण अपना रुख बदल रही हैं.

किन 5 सीटों का ऑफर दिया?

TMC ने कांग्रेस को 5 सीटों का ऑफर दिया है. इनमें बहरामपुर, रायगंज, दार्जिलिंग, मालदा उत्तर और मालदा दक्षिण हैं. कांग्रेस के पास फिलहाल बंगाल में दो सीटें हैं. अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से सांसद हैं. मालदा दक्षिण से कांग्रेस के अबू हसम खान चौधरी सांसद हैं. अबू कांग्रेस के दिग्गज नेता अब्दुल गनी खान चौधरी के भाई हैं.

ये नेता भी छोड़ चुके हैं कांग्रेस
हाल में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ी है. इनमें पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, बाबा सिद्दीकी, मिलिंद देवड़ा का नाम शामिल है. इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया, गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, प्रियंका चतुर्वेदी, जितिन प्रसाद, हार्दिक पटेल और हिमंत बिस्व सरमा भी कांग्रेस छोड़ चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Haryana Budget 2024: हरियाणा की खट्टर सरकार ने पेश किया बजट, जानें 10 बड़ी घोषणाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़