जब काका को छोड़कर चली गई थीं पत्नी, कुछ ऐसी थी राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव-हेट स्टोरी

Dimple Kapadia Left Rajesh Khanna Love Story: राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के बेहद पॉपुलर और टैलेंटेड एक्टरर्स में एक थे. आइए जानते हैं डिंपल कापड़िया और राजेश खन्ना की हेट लव स्टोरी.

Written by - Shilpa | Last Updated : May 21, 2023, 06:24 PM IST
  • जब काका को छोड़कर चली गई थीं डिंपल
  • जानें राजेश खन्ना और डिंपल की लव स्टोरी
जब काका को छोड़कर चली गई थीं पत्नी, कुछ ऐसी थी राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव-हेट स्टोरी

नई दिल्ली Dimple Kapadia Left Rajesh Khanna Love Story: राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के बेहद पॉपुलर और टैलेंटेड एक्टरर्स में एक थे. उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी. राजेश खन्ना ने फिल्मों में कई आइकॉनिक किरदार निभाए थे. इन दिनों उनका एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है. जिसमें वह अपनी एक्स वाइफ डिंपल कापड़िया के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बता रहे हैं. 

डिंपल से उम्र में थे 15 साल बड़े 
राजेश खन्ना ने डिंपल से शादी की थी. उस समय डिंपल केवल 16 की थी. राजेश खन्ना और डिंपल की शादी साल 1973 में हुई थी. डिंपल शादी के बाद घर की जिम्मेदारियों में बिजी हो गई. उन्होंने साल 1974 में बेड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया. ट्विंकल के आने के 3 साल बाद कपल ने दूसरी बेटी रिंकी का स्वागत किया था. खबरों के अनुसार टीना मुनीम के साथ राजेश खन्ना के अफेयर की वजह से दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थी. दोनों के बीच मतभेद इतने बढ़ गए थे कि वह साल 1982 में अलग हो गए थे. दोनों ने आधिकारिक रूप से तलाक साल 2012 में लिया था. 

अलग रहने के बाद करते थे प्यार 
टीना और राजेश के अफेयर की खबरों की वजह से डिंपल और राजेश अलग-अलग रहने लगे थे. लेकिन इस दौरान दोनों ने तलाक नहीं लिया था. दोनों अक्सर इवेंट में एक साथ नजर आते थें.  राजेश खन्ना ने एक बार कहा था कि क्या आप जानते हैं मैं अभी भी पत्नी डिंपल से प्यार करता हूं. डिंपल के दिल में भी काका के लिए खास जगह है. एक्ट्रेस ने कभी कहा था कि वो मेरे बच्चों के पिता हैं, मेरी जिंदगी का अभिन्न हिस्सा है. वह हमेशा मेरे लिए महत्वपूर्ण रहेंगे.  

आखिरी समय तक दिया साथ 
डिंपल ने आखिरी समय तक राजेश खन्ना का साथ दिया. वह उनके आखिरी क्षण तक उनके साथ रही.  18 जुलाई 2012 को मुंबई में उनके बंगले आर्शीवाद में एक्टर का निधन हो गया. सुपरस्टार के निधन के बाद एक बार डिंपल कपाड़िया ने कहा था कि क्या आपको लगता है कि वह चले गए हैं? नहीं, वह हमेशा हमारे साथ रहेंगे. 

इसे भी पढ़ें:   29 साल पहले Sushmita Sen के सिर सजा था'मिस यूनिवर्स' का ताज, एक्ट्रेस ने शेयर की प्यारी सी तस्वीर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़