Animal: रणबीर कपूर की फिल्म पर सिख समुदाय के लोगों ने जताई आपत्ति, फिल्म हट सकते हैं कुछ सीन

Animal: बॉलीवुड फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर काफी कामयाब साबित हुई है. इस बीच विवादों में भी घिर गई है. अब इस फिल्म के खिलाफ सिख समुदाय को लोगों ने आपत्ति जताई है और सेंसर बोर्ड से ऐसे सीन को हटाने की मांग की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2023, 11:00 AM IST
  • 'एनिमल' फिल्म से काटे जा सकते हैं कुछ सीन
    फिल्म के खिलाफ सिख समुदाय ने जताई आपत्ति
Animal: रणबीर कपूर की फिल्म पर सिख समुदाय के लोगों ने जताई आपत्ति, फिल्म हट सकते हैं कुछ सीन

नई दिल्ली: Animal: एक तरफ जहां बॉलीवुड फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ रही है. वहीं एक तरफ फिल्म में दिखाए मार धाड़ के सीन पर जमकर ट्रोलिंग हो रही है. कई लोगो का मानना है कि फिल्म में दिखाए गए कई सारे सीन टॉक्सिक और महिला विरोधी हैं. इसी बीच  फिल्म के कुछ सीन्स पर सिख समुदाय के लोगों ने अपमान करने का आरोप लगाया है.

सिखों से जुड़े सीन्स को हटाने की मांग 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टूडेंट फेडरेशन के संरक्षक करनैल सिंह पीर मोहमद और प्रधान परमिंदर सिंह ढींगरा की तरफ से बताया गया है कि फिल्म  में कई ऐसे सीन है जिससे उनके समुदाय की भावनाएं आहात हुई हैं. 'ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन' के अध्यक्ष करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखकर सीन पर आपत्ति जताई है. उन्होंने सिखों को लेकर दिखाए गए विवादित सीन हटाने की मांग की है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि फिल्म के एक सीन में रणबीर कपूर एक गुरसिख के मुंह पर सिगरेट का धुआं छोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं एक अन्य सीन में वो गुरसिख युवक की दाढ़ी पर चाकू रखते भी नजर आए हैं. अब इन सीन पर आपत्ति जताने वाले करनैल सिंह का कहना है कि 'एनिमल'के ऐसे सीन पर संस्था को ऐतराज है.

श्री गुरु गोविंद सिंह जी के  गाने पर गुंडागर्दी 

इन सबके अलावा सिख संस्था ने 'एनिमल' के फेमस गाने 'अर्जन वैली' पर भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि ऐतिहासिक गाने को फिल्म में गुंडागर्दी और गैंगवॉर को दिखाने के लिए इस्तेमाल किया गया है. संस्था ने आपत्ति दर्ज कराते हुए सैंसर बोर्ड से मांग की है कि फिल्म के इन सीन्स को हटाया जाए ताकि लोगों पर इसका बुरा प्रभाव न पड़े.

फिल्म एनिमल कर रही है बंपर कमाई

बता दें कि एनिमल फिल्म रणबीर कपूर के लिए बेहतरीन फिल्म साबित हुई है. साल 2018 में आई संजू फिल्म ने जहां वर्ल्डवाइड 586 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं ब्रह्मास्त्र ने 410 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन, अब रणबीर की इन फिल्मों को पछाड़ते हुए एनिमल फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. एनिमल की ओपनिंग 63 करोड़ के कलेक्शन के साथ हुई थी. फिर फिल्म का पहले हफ्ते का कलेक्शन 338.85 करोड़ रुपये रहा. 9वें दिन 660.89 करोड़ कलेक्शन से ही फिल्म एनिमल भारत की 12वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. 

ये भी पढ़ें- Randeep Hooda Mumbai Reception: पार्टी में पत्नी लिन का हाथ थामे पहुंचे रणदीप, कपल के रॉयल लुक देख हो जाएंगे हैरान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़