Animal डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा पर लगा राइटिंग क्रेडिट न देने का आरोप, Gazal dhaliwa ने कही ये बात

Gazal dhaliwal: स्क्रीनराइटर गजल धालीवाल ने 'एनिमल' के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा पर गुस्सा निकाला है. गजल ने कहा कि संदीप रेड्डी ने फिल्म के राइटिंग क्रेडिट्स अन्य राइटर्स को नहीं दिए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 10:58 PM IST
    • स्क्रीनराइटर गजल धालीवाल ने लगाए संदीप रेड्डी वांगा पर आरोप
    • एनिमल में बराबर के क्रेडिट्स न मिलने पर कही ये बात
Animal डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा पर लगा राइटिंग क्रेडिट न देने का आरोप, Gazal dhaliwa ने कही ये बात

नई दिल्ली: Gazal dhaliwal: संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है. फिल्म को कहीं दर्शकों का प्यार भी मिला तो कही लोगों ने इस फिल्म को महिला विरोधी भी बताया। संदीप रेड्डी ने हमेशा फिल्म को लेकर स्टैंड लिया है. इस सब के बीच स्क्रीनराइटर गजल धालीवाल ने डायरेक्टर ने फिल्म की कहानी और डायलॉग के बाकि रइटर्स को क्रेडिट नहीं दिए. 

संदीप रेड्डी वांगा पर बिगड़ी स्क्रीनराइटर

गजल धालीवाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 'एनिमल' के ओपनिंग क्रेडिट का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा, 'एक ऐसे फिल्ममेकर हैं, जो अपनी फिल्म के टॉप क्रेडिट में खुद को 'राइटर' बताते हैं, जबकि बाकी और राइटर्स हैं, जिन्होंने उस फिल्म का स्क्रीनप्ले और डायलॉग लिखे हैं. वैसे, हमारी दुनिया में ऐसा बहुत होता है, इन फिल्ममेकर्स को पावर की बहुत शिद्दत से जरूरत होती है. हालांकि डायरेक्टर बनना ही सबसे ज्यादा पावरफुल है. किसी कारण से, उन्हें ऐसा लगता होगा कि राइटर का क्रेडिट लेकर शायद उन्हें ज्यादा पावरफुल महसूस होगा.'

किसने लिखे फिल्म के डायलॉग और स्क्रीनप्ले 

गजल धालीवाल ने बताया कि संदीप रेड्डी वांगा ने 'एनिमल' की कहानी लिखी है, और उन्हें सिर्फ उसी का क्रेडिट लेना चाहिए था. जबकि कहानी के को-राइटर्स उनके भाई प्रणय रेड्डी वांगा और सुरेश बंडारू हैं. वहीं डायलॉग सौरभ गुप्ता ने लिखे हैं.

'एनिमल' के अल्फा मेल सीन पर कही ये बात

गजल धालीवाल ने आगे 'एनिमल' के कुछ सीन्स पर बात की, जो उन्हें बहुत डिस्टर्बिंग लगे. उन्होंने एक सीन का जिक्र किया, जिसमें फिल्म का किरदार रणविजय, गीतांजलि से कहता है कि महिलाएं हमेशा से ही अल्फा पुरुषों की तरफ आकर्षित रही हैं, और इतिहास इसका गवाह है. इसी वजह से बीटा पुरुषों को फिर कविताएं जैसी चीजें लिखनी पड़ीं ताकि महिलाओं को आकर्षित कर सकें. मैं सोच रही थी कि ये अल्फा पुरुष कैसा है जो औरत को सिड्यूस करने के लिए ऐसी बातें बना रहा है. वैसे, हम सभी जानते हैं कि एक कवि भी एक राइटर हैं. और यह भी एक क्रेडिट है, जो दिया जाना चाहिए था.'

ये भी पढ़ें- बेस्ट फ्रेंड दिशा पाटनी संग मौनी रॉय ने की मस्ती, समुद्र किनारे चलाया हुस्न का जादू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़