Sanjeeda Sheikh Birthday: संजीदा शेख ने अपने कर्वी फिगर का खोला राज, डिनर टेबल के सामने इस चीज को रखने की सलाह

Sanjeeda Sheikh Birthday: संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) अपनी खूबसूरती के साथ-साथ फिटनेस को लेकर खूब लाइम लाइट बटोरती हैं. एक्ट्रेस ने अपने कर्वी फिगर के पीछे के सीक्रेट का खुलासा कर दिया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 20, 2023, 10:22 AM IST
  • 39 साल की हुई संजीदा शेख
  • अपने फिटनेस को लेकर है पॉपुलर
 Sanjeeda Sheikh Birthday: संजीदा शेख ने अपने कर्वी फिगर का खोला राज, डिनर टेबल के सामने इस चीज को रखने की सलाह

नई दिल्ली:Sanjeeda Sheikh Birthday: टीवी की मशहूर एक्ट्रेस संजीदा शेख उन खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं, जो न केवल बेहद सुंदर हैं बल्कि दमदार अभिनय भी करती हैं. ‘इश्क का रंग सफेद’ टीवी सीरियल से करियर की शुरुआत करने वाली संजीदा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी फिटनेस को लेकर खूब चर्चा बटोरती हैं. एक्ट्रेस ने अपना फिटनेस मंत्रा फैंस को बताया है.

नींद पूरी करना बेहद जरूरी है

संजीदा शेख का कहना है कि 'मैं हर हाल में अपनी पूरी नींद लेती हूं और तनाव से दूर रहने की कोशिश करती हूं. इससे चेहरे पर ग्लो आता है और मेरी आंखों में सूजन नहीं आती है. जिसके बाद आपके चेहरे पर मेकअप भी निखर के आता है.' 

सन टैनिंग से बचें

संजीदा शेख ने बताया कि ' मैं स्किन को सन टैनिंग से बचाने के लिए धूप में कम निकलती हूं और अगर बाहर जाती हूं तो पूरे प्रॉटेक्शन के साथ. वहीं अच्छी क्वालिटी के सनस्क्रीन का यूज करती हूं. मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर बर्फ लगाती हूं, ताकि मेरी स्किन फ्रेश दिखे.'

डिनर टेबल के सामने शीशा रखें

संजीदा ने खुद को फिट रखने का सबसे अनोखा तरीका बताया. उन्होंने कहा कि सब दिमाग का खेल होता है और आपको सबसे पहले फिट रहे के लिए अपने दिमाग को तैयार करना होगा. इसके लिए आप सबसे पहले अपने डिनर टेबल के सामने मिरर लगाएं. जब आप खाने बैठेंगे तो अपने आपको खाना खाते हुए देखेंगे और इस वक़्त आपका दिमाग आपको याद दिलाएगा कि आपको वेट लॉस करना है.

हेल्दी डाइट लें

संजीदा शेख खूबसूरत दिखने के लिए हेल्दी डाइट को फोलो करती हैं. एक्ट्रेस का कहना कि हम जो कुछ भी खाते हैं उसका असर हमारी स्किन पर होता है. इसलिए मैं हमेशा पोषक तत्वों से भरपूर खाना खाना पसंद करती हूं. वहीं ग्लोइंग स्किन के लिए खूब पानी पीती हूं.

ये भी पढ़ें- सेट पर Chhavi Mittal के साथ हुआ हादसा, एक्ट्रेस के बालों के साथ हुआ कुछ ऐसा, छूटे पसीने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़