Randeep Hooda: सरबजीत सिंह के हत्यारे की मौत पर रणदीप हुड्डा का रिएक्शन, बोले- 'आज न्याय हुआ'

Randeep Hooda: सरबजीत सिंह की हत्या के मामले में एक आरोपी की मौत हो गई है, वहीं अब  रणदीप हुड्डा ने अपना रिएक्शन दिया है.   

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Apr 15, 2024, 05:37 PM IST
  • सरबजीत के हत्यारे की हत्या पर दिया रिएक्शन
  • रणदीप हुड्डा ने कहा, 'थोड़ा न्याय मिला'
Randeep Hooda: सरबजीत सिंह के हत्यारे की मौत पर रणदीप हुड्डा का रिएक्शन, बोले- 'आज न्याय हुआ'

नई दिल्ली: पाकिस्तान में सरबजीत सिंह की हत्या के मामले में एक आरोपी की गोली लगने से मौत पर अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा कि थोड़ा न्याय मिल गया. हुड्डा ने वर्ष 2016 में आई फिल्म 'सरबजीत' में मौत की सजा पाये भारतीय कैदी का किरदार निभाया था. सरबजीत सिंह की हत्या का आरोपी आमिर सरफराज तांबा आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद का करीबी था. 

आमिर सरफराज तांबा की मौत


आमिर सरफराज तांबा की रविवार को लाहौर में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के लाहौर में इस्लामपुर इलाके में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने तांबा पर हमला किया, जिसे गंभीर हालत में आनन-फानन में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. तांबा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

रणदीप हुड्डा ने दी प्रतिक्रिया
ओमंग कुमार की 'सरबजीत' में मुख्य किरदार निभाने वाले हुड्डा ने 'एक्स' पर एक लिंक साझा किया और तांबा की मौत की खबर पर प्रतिक्रिया दी. हुड्डा ने सरबजीत की बहन दलबीर कौर और उनकी बेटियों स्वपनदीप व पूनम का संदर्भ देते हुए कहा, ''कर्म. शुक्रिया 'अज्ञात व्यक्ति'. अपनी बहन दलबीर कौर को याद कर रहा हूं और स्वपनदीप तथा पूनम को प्यार को भेज रहा हूं. आज शहीद सरबजीत सिंह को थोड़ा न्याय जरूर मिला है.'' दलबीर कौर का 2022 में निधन हो गया था.

सरबजीत पर जानलेवा हमला किया था
सिंह को 1991 में आतंकवाद और जासूसी का दोषी ठहराये जाने के बाद पाकिस्तान ने मौत की सजा दी थी. सरबजीत का दो मई 2013 को तड़के लाहौर के जिन्ना अस्पताल में 49 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. निधन से एक सप्ताह पहले उच्च सुरक्षा वाली कोट लखपत जेल के भीतर तांबा सहित अन्य कैदियों ने सरबजीत पर जानलेवा हमला किया था. 

इनपुट-भाषा 

ये भी पढ़ें- Mandira Bedi Birthday: डेली शोप में काम नहीं करना चाहती थीं मंदिरा बेदी, फिर 'शांति' के किरदार ने ऐसी पलटी किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़