Ramayan: एक बार फिर दिलों में जलाने भक्ति की लौ, लौट रहा है रामानंद सागर का शो 'रामायण'

Ramayan: रामानंद सागर की 'रामायण' को हमेशा ही दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. अब एक बार फिर से यह टेलीविजन पर दस्तक देने जा रही है. इसका खबर का आधिकारिक ऐलान होते ही दर्शकों के बीच काफी उत्सुकता बढ़ गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2024, 09:42 PM IST
    • 'रामायण' देगी फिर टीवी पर दस्तक
    • दर्शकों को मिला गया खास तोहफा
Ramayan: एक बार फिर दिलों में जलाने भक्ति की लौ, लौट रहा है रामानंद सागर का शो 'रामायण'

नई दिल्ली: रामानंद सागर की टीवी शो 'रामायण' जब 1987 में टीवी पर पहली बार टेलीकास्ट किया गया तो मानो घर-घर स्वंय भगवान श्रीराम आ गए थे. इस शो को देखने के लिए दर्शक चप्पल उतारकर और सिर ढककर टीवी के सामने हाथ जोड़े बैठ जाते थे. इसके बाद भी भारतीय टेलीविजन पर कई बार रामायण को पेश किया गया, लेकिन इसे जितनी सफलता मिली, उतना प्यार कोई और शो बटोर ही नहीं पाया. शायद रामानंद सागर और शो की टीम ने भी कभी नहीं सोचा होगा कि इसे सालों बाद भी लोग इतना ही प्यार देंगे. इसी प्यार का नतीजा है कि अब एक बार फिर से इसी 'रामायण' को टीवी पर उतारा जाने वाला है.

दूरदर्शन ने किया ऐलान

'रामायण' को दूरदर्शन चैनल पर पेश किया जाने वाला है. आधिकारिक तौर पर भी इस बात की जानकारी देते हुए टीवी चैनल ने अपने सोशल मीडिया पेज पर ऐलान कर दिया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DD National (@ddnational)

दूरदर्शन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शो के एक पोस्टर के साथ कैप्शन में लिखा, 'धर्म, प्रेम, और समर्पण की अद्वितीय गाथा...एक बार फिर आ रहा है पूरे भारत का सबसे लोकप्रिय शो 'रामायण', जल्द देखिए डीडी नेशनल पर.' हालांकि, फिलहाल इसके टेलीकास्ट की डेट का ऐलान नहीं किया गया है.

आज भी मिलता है कलाकारों को प्यार

रामानंद सागर की 'रामायण' में अरुण गोविल ने भगवान श्रीराम, दीपिका चिखलिया ने माता सीता, सुनील लहरी ने लश्र्मण और दारा सिंह ने हनुमान का किरदार पेश किया था. दर्शकों ने इन्हें घर-घर में इतना प्यार दिया कि आज भी लोग इन्हें कलाकारों को 'रामायण' के किरदारो के नाम से ही जानते हैं. वहीं, अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया कि छवि आज तक श्रीराम और माता सीता वाली ही बनी हुई है. अक्सर इस पौराणिक शो के किस्से आज भी सुनने को मिल जाते हैं.

दर्शकों के लिए तोहफा है शो

गौरतलब है कि हाल ही में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई है. ऐसे में पूरा देश इस समय राममय नजर आ रही हैं. इस समय में रामानंद सागर की 'रामायण' का टेलीकास्ट दर्शकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. यही कारण है कि शो के लिए दर्शकों के बीच जबरदस्त उत्सुकता देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें- 'फाइटर' के दौरान ऋतिक रोशन पीने लगे थे सिगरेट, अचानक हार्टबीट बढ़ने से दंग रह गए एक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़