Karan Johar: किसके डर से 'एनिमल' की तारीफ नहीं कर रहे थे करण जौहर? खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

Karan Johar: निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' 2023 की सबसे विवादास्पद फिल्मों में से एक रही है. हाल ही में फिल्म को लेकर करण जौहर ने फिल्म की तारीफ में कई बातें कई बाते कही हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2024, 03:23 PM IST
    • करण जौहर ने फिल्म एनिमल पर कही ये बात
    • देरी से तारीफ करने के कारण का किया खुलासा
 Karan Johar: किसके डर से 'एनिमल' की तारीफ नहीं कर रहे थे करण जौहर? खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली: Karan Johar: संदीप वांगा रेड्डी की फिल्म 'एनिमल' ने अपनी रिलीज के बाद से ही तारीफ और आलोचना दोनों बटोरी है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है. वहीं, अब करण जौहर ने एनिमल को लेकर अपनी राय रखी है. करण जौहर ने रणबीर कपूर की 'एनिमल' को साल 2023 की बेस्ट फिल्म बताया है. उन्होंने ये भी कहा कि फिल्म ने उन्हें रोने पर मजबूर कर दिया था.

फिल्म एनिमल की तारीफ में कही ये बात 

करण जौहर ने हाल ही में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें एनिमल बेहद पसंद आई. उन्होंने ये भी कबूल किया कि वो अब तक एनिमल की तारीफ करने से बच रहे थे, क्योंकि उन्हें ट्रोलिंग का डर सता रहा था. करण जौहर ने कहा, "जब मैंने बताया कि मुझे एनिमल कितनी पसंद आई, तो लोग मेरे पास आए और कहा, 'आपने रॉकी और रानी बनाई है, ये एनिमल जैसी फिल्म के लिए वैक्सीनेशन है. ये बिल्कुल अपोजिट है. मैंने कहा कि ' मैं आपसे ज्यादा असहमत नहीं हो सकता', क्योंकि मेरे लिए एनिमल, साल की बेस्ट फिल्म है."

फिल्म देखकर इमोशनल हो गए थे फिल्माकर 

एनिमल के आखिरी सीन के बारे में बात करते हुए करण ने कहा, "अंत में, जहां दो आदमी लड़ने के लिए जाते हैं और वो गाना बजता है...मेरे आंखों में आंसू आ गए थे, लेकिन केवल खून था, तो मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे साथ कुछ गलत है या संदीप रेड्डी के साथ कुछ गलत है, लेकिन इस फिल्म के बारे में कुछ चीजें बहुत सही हैं. ये कोई औसत सोच वाला दिमाग नहीं है. ये किसी ऐसे व्यक्ति का दिमाग है, जो इतना विशिष्ट, इतना व्यक्तिवादी है कि मैं दंग रह गया. मैंने फिल्म दो बार देखी, पहली बार इसे एक दर्शक की तरह और दूसरी बार इसे स्टडी करने के लिए. मुझे लगता है कि एनिमल की सफलता और इसे पसंद करना गेम-चेंजिंग है. दृढ़ विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे मैं भी चाहता हूं." 

ट्रोलिंग के नाते नहीं कर रहे थे टिप्पणी 

उन्होंने आगे कहा, "इस बयान तक पहुंचने में मुझे थोड़ा समय लगा और काफी साहस भी, क्योंकि जब आप लोगों के बीच होते हैं, तो आपको जजमेंट का डर होता है. जैसे कबीर सिंह के वक्त था, मुझे ये भी पसंद आई थी, लेकिन मुझे लग रहा था कि अगर मैंने तारीफ की, तो कुछ लोगों मुझे पर नजरे तिरछी कर लेंगे, लेकिन मुझे अब कोई परवाह नहीं है."

ये भी पढ़ें- जापान में भूकंप के तेज झटकों के बाद RRR एक्टर Jr NTR पहुंचे भारत, बोले- "मैं गहरे सदमे में हूं"

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़