जानिए कौन है बॉबी देओल के वायरल एंट्री सॉन्ग 'जमाल कुडु' की सिंगर, निकला दिग्गज अभिनेत्री मुमताज से कनेक्शन!

Jamal Kudu: संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. फिल्म के गाने भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए. इसी बीच फिल्म के वायरल गाने 'जमाल कुडु' का कनेक्शन बॉलीवुड की इस दिग्गज अभिनेत्री से निकला है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 11:11 PM IST
    • किसने गाया है जमाल कुडु गाना
    • गाने का दिग्गज अभिनेत्री मुमताज से है कनेक्शन
जानिए कौन है बॉबी देओल के वायरल एंट्री सॉन्ग 'जमाल कुडु' की सिंगर, निकला दिग्गज अभिनेत्री मुमताज से कनेक्शन!

नई दिल्ली: Jamal Kudu: रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म 'एनिमल' ने कई लोगों की किस्मत चमकाई है. संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिसे बॉबी देओल ने जहां लंबे समय के बाद बॉलीवुड में एक सॉलिड वापसी की, तो वहीं रणबीर कपूर के लिए 'एनिमल' उनके करियर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है. 

मुमताज से गाने का है ये कनेक्शन 

दरअसल एनिमल का जो गाना आओ हर तरफ सुन रहे है उस गाने को आवाज देने वाली सिंगर का नाम है शहनाज रंधावा। शहनाज स गाने की ब्लॉकबस्टर हिट होने से काफी खुश हैं जिसका खुलासा उन्होंने हालिया इंटरव्यू में किया था. शहनाज रिश्ते में बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मुमताज की भतीजी लगती हैं. 

बचपन से सुनती आई हैं इरानियन गाने 

बचपन से ही शहनाज को गाना गाने और सुनने में काफी दिलचस्पी थी. कुछ समय पहले इंटरव्यू में शहनाज ने बताया था कि बचपन में उनकी दादी जमाल कुडु को उसके ओरिजिनल वर्जन में गाया करती थी जिसकी वजह से वो इस गाने से फैमिलियर हैं. आगे गाने के बारे में बात करते हुए शहनाज ने बताया कि ईरानी गाने अपने ट्रेडिशनल तरीके से ही गाए जाते हैं. उन्होंने बताया कि ऐसे गानों में चुटकियां बजाना और हाथों से ताली बजाने का ज्यादा इस्तेमाल होता है. 

इस पॉपुलर गाने से प्रेरित है 'जमाल कुडू' गाना

'एनिमल' में कई गानों की तरह इस गाने के लिए भी फैंस की दीवानगी साफ तौर पर देखने को मिल रही है. 'जमाल कुडु' फेमस इरानियन गाने 'जमाल-जमालू' से प्रेरित है. इस इरानियन गाने को हर्षवर्धन रामेश्वर ने री-इमेजिन करके रणबीर कपूर-बॉबी देओल की फिल्म के लिए कम्पोज किया है. आपको बता दें कि इस इरानियन गाने को 1950 में खाराजेमी गर्ल्स हाई स्कूल के शिराजी बैंड द्वारा गाया गया था, जो आगे चलकर ईरान का पॉपुलर वेडिंग गाना बना. 

ये भी पढ़ें- Year Ender 2023: इस साल Ranbir Kapoor से लेकर Kiara Advani की इन रोमांटिक फिल्मों को मिला दर्शकों का भरपूर प्यार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़