Animal Bobby Deol: मेकर्स ने क्यों बॉबी देओल को दिखाया मुस्लिम? संदीप रेड्डी वांगा ने बताया ये लॉजिक

Animal Bobby Deol: 'एनिमल' को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. हालांकि, इसके कई सीन्स और डायलॉग्स को लेकर काफी विवाद भी खड़ा हुआ है. खासतौर पर बॉबी देओल को मुस्लिम दिखाए जाने पर सवाल उठ रहे हैं, जिस पर संदीप रेड्डी ने जवाब दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 07:25 PM IST
    • बॉबी देओल के किरदार पर उठे सवाल
    • संदीप ने बताया ऐसा दिखाने का लॉजिक
Animal Bobby Deol: मेकर्स ने क्यों बॉबी देओल को दिखाया मुस्लिम? संदीप रेड्डी वांगा ने बताया ये लॉजिक

नई दिल्ली: Animal Bobby Deol: संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी 'एनिमल' रिलीज के बाद से ही लगातार लगातार सुर्खियां बटोर रही है. फिल्म के कई सीन्स और डायलॉग्स को लेकर काफी विवाद भी खड़ा हो रहा है. वहीं, फिल्म का शानदार कलेक्शन और कलाकारों की एक्टिंग ने भी 'एनिमल' को चर्चा का विषय बना दिया है. फिल्म में रणबीर कपूर और बॉबी देओल को दमदार अंदाज में देखा जा रहा है. दोनों फिल्म में कजिन बने हैं. हालांकि, इनमें एक सिख है, तो दूसरा भाई मुस्लिम बना है.

क्यों विलेन को दिखाया मुस्लिम?

'एनिमल' में बॉबी देओल ने विलेन अबरार का किरदार निभाया है, जो रणबीर के कजिन बने हैं. हालांकि, फिल्म की रिलीज के बाद से ही यह सवाल उठ रहे हैं कि विलेन को मुस्लिम बनाया जाना क्यों जरूरी था? अब आखिरकार डायरेक्टर संदीप रेड्डी ने इस पर भी चुप्पी तोड़ते हुए बताया है कि बॉबी देओल को मुस्लिम बनाने के पीछे उनका क्या लॉजिक था.

अक्सर लोग बदलते हैं धर्म

एक इंटरव्यू में संदीप ने बताया कि वह 'एनिमल' में थोड़ा ड्रामा दिखाना चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि अक्सर लोगों को अपना धर्म बदलते हुए देखा जाता है. उन्होंने कहा कि जब लोगों की जिंदगी में कुछ सही नहीं हो रहा होता और लो फेज आ जाता है, तब अक्सर लोग दूसरे धर्म को अपना लेते हैं. इससे उन्हें ऐसा लगता है कि यह उनकी जिंदगी की नई शुरुआत है और नया जन्म हुआ है. संदीप ने आगे कहा कि उन्होंने ज्यादातर लोगों को मुस्लिम और क्रिश्चियन धर्म को अपनाते हुए देखा है, लेकिन हिन्दू धर्म में कम ही लोग कन्वर्ट होते हैं.

मुस्लिम विलेन पर की बात

संदीप ने आगे 'एनिमल' में बॉबी देओल को मुस्लिम कैरेक्टर दिखाने के बारे में कहा, वह चाहते थे कि फिल्म का विलेन ऐसा होना चाहिए जिसकी बहुत सारी बीवियां और बच्चे हैं. इसी वजह से उन्हें विलेन को मुस्लिम अबरार हक बनाना पड़ा, क्योंकि इस्लाम में ही कई शादियां करने की इजाजत दी जाती है. उन्होंने साफ किया है कि वह विलेन को मुस्लिम सिर्फ फिल्म के ड्रामा के कारण ही दिखाया चाहते थे, इसके पीछे उनका मकसद इस्लाम को गलत दिखाना बिल्कुल नहीं था.

फिल्म में दिखे ये कलाकार

गौरतलब है कि 'एनिमल' अब भी दुनियाभर में कमाई कर रही है. फिल्म में रणबीर कपूर का भी काफी खूंखार अंदाज देखने को मिला है. इसमें अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 56 की उम्र में अरबाज खान फिर बनने जा रहे हैं दूल्हा, अब इस हसीना पर आया दिल!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़