कौन हैं योगेंद्र चंदोलिया-हर्ष मल्होत्रा जिन्हें दिल्ली की लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी

बीजेपी ने इस बार दिल्ली में 6 मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं. दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 2 नए चेहरों पर दांव लगाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2024, 10:30 PM IST
  • बीजेपी ने 2 सीटों पर उतारे प्रत्याशी.
  • पहले की थी 5 सीटों पर घोषणा.
कौन हैं योगेंद्र चंदोलिया-हर्ष मल्होत्रा जिन्हें दिल्ली की लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को 72 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट में राष्ट्रीय राजधानी की दो सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. हर्ष मल्होत्रा को पूर्वी दिल्ली और योगेंद्र चंदोलिया को उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि बीजेपी पहली लिस्ट में दिल्ली की पांच सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. अब बाकी बची दो सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं.

गंभीर और हंस की सीटों पर नए चेहरों को मौका
बता दें कि पूर्वी दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर मौजूदा सांसद हैं. इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है. दूसरी सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली की है. यहां से योगेंद्र चंदोलिया को टिकट दिया गया है. इस सीट पर गायक हंसराज हंस मौजूदा बीजेपी सांसद हैं. इस बार बीजेपी ने हंस का टिकट काट दिया है.

कौन हैं हर्ष मल्होत्रा और योगेंद्र चंदोलिया
हर्ष मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली एमसीडी के मेयर रह चुके हैं. इस वक्त बीजेपी की दिल्ली इकाई के महासचिव हैं. योगेंद्र चंदोलिया उत्तर दिल्ली एमसीडी के मेयर रह चुके हैं और दिल्ली बीजेपी के महासचिव हैं. 

पहले घोषित हुए थे पांच नाम
बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 5 सीटों पर उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए थे. चांदनी चौक से व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल, पश्चिमी दिल्ली से पूर्व मेयर कमलजीत सेहरावत, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज उम्मीदवार हैं. दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी को टिकट दिया गया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली से पार्टी ने एक बार फिर मनोज तिवारी पर भरोसा जताया.

किन सांसदों के कटे टिकट
बीजेपी ने इस बार दिल्ली में 6 मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं. चार मौजूदा सांसदों पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा, चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, नई दिल्ली से केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर और हंसराज हंस का टिकट कटा है. पार्टी ने राज्य की 6 सीटों पर नए चेहरों पर दांव लगाया है.

ये भी पढ़ें- Bengaluru Rameshwaram Cafe blast: मुख्य आरोपी शब्बीर को NIA ने पकड़ा, अब होंगे IED धमाके से जुड़े बड़े खुलासे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़