बिहार में INDIA ब्लॉक की कौनसी पार्टी कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव? हो गया तय!

Bihar Seat Sharing: तेजस्वी यादव ने हाल ही में विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक (INDIA bloc) की बैठक में भाग लिया और कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. राजद नेता ने यह भी कहा कि जल्द ही पटना में इसकी आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 27, 2024, 10:51 AM IST
  • तेजस्वी यादव विपक्षी दल INDIA ब्लॉक की बैठक में शामिल हुए
  • बोल- लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई
बिहार में INDIA ब्लॉक की कौनसी पार्टी कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव? हो गया तय!

Bihar Seat Sharing: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक (INDIA bloc) की बैठक में भाग लिया और कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. राजद नेता ने यह भी कहा कि जल्द ही पटना में इसकी आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है.

यह बैठक दिल्ली में कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर हुई. बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश भी मौजूद थे.

बैठक के बाद, यादव ने कहा कि उनकी पार्टी, कांग्रेस और वाम दल बिहार में एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक के साझेदार सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर मौखिक रूप से सहमत हो गए हैं और सभी घटकों को एक सम्मानजनक सौदा मिल रहा है.

बता दें कि सीट बंटवारे को लेकर बिहार में इंडिया ब्लॉक में बेचैनी की खबरों के बीच तेजस्वी यादव की यह टिप्पणी आई है. कहा गया था कि कांग्रेस बिहार में चुनाव लड़ने में रुचि रखने वाली कुछ सीटों पर राजद द्वारा उम्मीदवारों की एकतरफा घोषणा से नाराज थी.

BJP की लिस्ट
इस बीच, भाजपा ने रविवार को 111 और लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और वीके सिंह और सांसद वरुण गांधी को हटा दिया गया, जबकि अभिनेता कंगना रनौत और अरुण गोविल को मैदान में उतारा गया.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान संबलपुर से चुनाव लड़ेंगे और पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा 2019 में करीबी मुकाबले में हारने के बाद पुरी से फिर से अपनी किस्मत आजमाएंगे.

पार्टी ने इस बार उत्तर कन्नड़ से छह बार लोकसभा सदस्य रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंतकुमार हेगड़े को हटा दिया है. एक कट्टर हिंदुत्ववादी नेता, वह अक्सर अपनी टिप्पणियों से विवादों में घिरे रहते हैं, जिसमें हालिया विवाद भी शामिल है जब उन्होंने कहा था कि भाजपा के लिए एक बड़ा जनादेश आवश्यक है ताकि वह संविधान में संशोधन कर सके.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़