MP-CG और राजस्थान में नए CM पर मंथन तेज, शाह से मिले नड्डा, जानें किन नामों पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कब तक हो सकता है, इस सवाल को भी टालते हुए जेपी नोएडा ने पत्रकारों को बहुत-बहुत धन्यवाद कहते हुए सिर्फ इतना कहा-बाकी बातें पार्टी के अंदर समय पर होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2023, 08:07 PM IST
  • अमित शाह-जेपी नड्डा ने की अहम बैठक.
  • तीनों राज्यों में कई नामों पर हुई है चर्चा!
MP-CG और राजस्थान में नए CM पर मंथन तेज, शाह से मिले नड्डा, जानें किन नामों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली. तीन राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद अब नए मुख्यमंत्रियों को लेकर मंथन तेज हो गया है. मध्य प्रदेश में वर्तमान में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री हैं लेकिन, तीनों प्रदेशों में बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी और तीनों राज्यों में पार्टी ने सामूहिक नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही विधान सभा का चुनाव लड़ा था. अब पार्टी हाईकमान अब अगले 15-20 वर्षों की राजनीति को ध्यान में रखते हुए ही इन तीनों राज्यों के नए मुख्यमंत्री का चयन करना चाहता है.

तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के चयन को लेकर सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर विचार विमर्श किया. दोनों नेताओं ने तीनों राज्यों के राजनीतिक हालात, भविष्य की राजनीति और पार्टी संगठन के नए चेहरे को लेकर कई पहलुओं से चर्चा की. पत्रकारों द्वारा लगातार और बार-बार पूछने के बाद भी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन बातों का खुलासा नहीं किया.

मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कब तक हो सकता है, इस सवाल को भी टालते हुए जेपी नोएडा ने पत्रकारों को बहुत-बहुत धन्यवाद कहते हुए सिर्फ इतना कहा-बाकी बातें पार्टी के अंदर समय पर होगी.

अगर तीनों राज्यों की बात करें तो छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी मनसुख मंडाविया अपनी रिपोर्ट लेकर लेकर रायपुर से दिल्ली रवाना हो चुके हैं. दिल्ली में ये नेता पार्टी टॉप लीडरशिप से मुलाकात कर अपना-अपना फीडबैक देंगे. राजस्थान के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, राजस्थान भाजपा के प्रभारी अरुण सिंह और राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर अपना-अपना फीडबैक दिया. महंत बालकनाथ और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की.

राजस्थान में चल रहे हैं कई नाम
राजस्थान में सीएम कैंडिडेट की रेस में वसुंधरा राजे सिंधिया के अलावा कोटा से लोक सभा सांसद एवं लोक सभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और महंत बालकनाथ भी सीएम पद की रेस में बताए जा रहे हैं.

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और ज्यादा ताकतवर नेता बनकर उभरे हैं. ऐसे में इस राज्य में मुख्यमंत्री का चयन करना बीजेपी के लिए अपने आप में बड़ी चुनौती है. पार्टी सूत्रों की माने तो पार्टी आलाकमान, रविवार देर रात को बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय विस्तार में हुई बैठक में तीनों राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री का नाम लगभग तय कर चुका है. लेकिन, अंतिम घोषणा से पहले पार्टी सभी महत्वपूर्ण लोगों से फीडबैक ले लेना चाहती है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 7 बार जीत चुके राठौड़, फिर क्यों हारे चुनाव; क्या हराने में है इस बड़े नेता का हाथ?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़