Weekly Tarot Horoscope: मेष, वृष, मिथुन राशि सहित सभी 12 राशियों का जानिए 3 से 9 मार्च का टैरो साप्ताहिक राशिफल

Weekly Tarot Horoscope: टैरो कार्ड एक प्राचीन ज्ञान है जिसका उपयोग भविष्य जानने के लिए किया जाता है. मार्च के इस सप्‍ताह में साप्‍ताहिक टैरो राशिफल से जानिए सभी 12 राशियों का हाल.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 3, 2024, 11:48 AM IST
Weekly Tarot Horoscope:  मेष, वृष, मिथुन राशि सहित सभी 12 राशियों का जानिए 3 से 9 मार्च का टैरो साप्ताहिक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Tarot Horoscope: टैरो कार्ड एक प्राचीन ज्ञान है जिसका उपयोग भविष्य जानने के लिए किया जाता है. इसका प्रयोग प्राचीन काल से ही टैरो कार्ड रीडर और रहस्य प्राप्त करने और किसी विषय की गहराई तक पहुंचने के लिए होता रहा है. टैरो कार्ड की दुनिया आपको हैरान कर सकती है. बहुत से लोग मानते हैं कि टैरो एक मनोरंजन का साधन है और इसे ज्यादातर मनोरंजन के रूप में देखते हैं.  तो आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल की शुरुआत करते हैं मार्च का यह पहला सप्ताह यानी कि 3 मार्च से 9 मार्च तक का समय सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है?

मेष राशि 
प्रेम जीवन में आप परिवार और पार्टनर के साथ यादगार समय बिताकर खुश दिखाई देंगे. साथ ही, आप साथी के साथ प्रेम के सागर में डूबे रहेंगे. इस दौरान में आपको कोई संपत्ति आदि खरीदने के लिए लोन लेने की आवश्यकता पड़े, तो अब वह आपको बिना किसी समस्या के आसानी से मिलने  जाएगा. यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि 
आपके प्रेम जीवन के लिए संकेत कर रहा है कि वृषभ राशि वालों का हाल-फिलहाल में दिल टूटा है. इस सप्ताह आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे. यह सप्ताह करियर को लेकर आपके विचारों में स्पष्टता लाने का काम करेगा. इस अवधि में आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे.

मिथुन राशि
प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह आपके जीवन में प्यार लेकर आएगा और आपको पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा. आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अपनी बचत को खत्म करने से बचें, अन्यथा यह आपके जीवन में आर्थिक समस्याओं को जन्म दे सकती हैं. बता दें कि नौकरी में अनेक अवसरों की प्राप्ति होगी. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कर्क राशि
प्रेम जीवन में इस सप्ताह आप और पार्टनर एक-दूसरे से दिल खोलकर बात करेंगे. ऐसे में, यह अवधि आपके लिए सफलता के जश्न मनाने के कई अवसर लेकर आएगी.  
इस सप्ताह में आपको नौकरी में नए अवसरों और जिम्मेदारियों की प्राप्ति होगी. इन जातकों को नियमित रूप से व्यायाम और संतुलित भोजन करने की सलाह दी जाती है.

सिंह राशि
प्रेम जीवन की बात करें, तो इस सप्ताह आपको अपना पार्टनर मिल जाएगा. पहले से रिश्ते में हैं, उनके लिए यह अवधि प्यार से भरी रहेगी. इस दौरान आप अपनी नौकरी या व्यवसाय आप भविष्य के लिए कितना धन जोड़ने में सक्षम होंगे. इस हफ्ते आपको कुछ सुनहरे अवसरों की प्राप्ति होगी. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं रहने की आशंका है.
  
कन्या राशि 
प्रेम जीवन के लिए अच्छा कार्ड माना जाएगा. आपका व्यक्तिगत जीवन प्रभावित हो सकता है. हालांकि, यह कार्ड आपके और पार्टनर के बीच विवाद या मतभेद को दर्शा रहा है. अपनी आर्थिक स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में रखेंगे और पैसों को भी बहुत सोच-समझकर खर्च करते हुए नजर आएंगे. यदि आपका खुद का व्यापार है, तो आप इस समय बुलंदियां हासिल करेंगे. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है.

तुला राशि
प्रेम जीवन के लिए एक नए रोमांटिक रिश्ते में प्रवेश कर सकते हैं या फिर आप जल्द ही अपनी संतान का इस दुनिया में स्वागत करते हुए दिखाई दे सकते हैं क्योंकि यह कार्ड गर्भावस्था की तरफ भी इशारा कर रहा है. आप इस समय जोश में होश खोकर कोई भी कार्य करने से बचें और जो भी काम करें योजना बनाकर करें. आपको अपनी फिटनेस और खानपान पर नजर बनाए रखनी होगी.  
 
वृश्चिक राशि
प्रेम जीवन शादी-विवाह, त्योहार और जश्न आदि को दर्शा रहा है. आप किसी करीबी रिश्तेदार की शादी में शामिल हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति पर ध्यान देना होगा और धन की बचत शुरू करने की सलाह दी जाती है. इस दौरान आप अपने शहर वापस जाकर वहां कोई बिजनेस शुरू करने का फैसला ले सकते हैं. इस अवधि में कोई पुरानी बीमारी फिर से उभरकर सामने आ सकती है.
 
धनु राशि
प्रेम जीवन में शुभ कार्ड माना जाएगा. यह सप्ताह आपके जीवन में प्रेम से भरी एक नई सुबह लेकर आएगा क्योंकि यह कार्ड एक रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत को दर्शा रहा है. आर्थिक जीवन को लेकर कह रहा है कि इस दौरान आपको आय के नए स्रोतों की प्राप्ति होगी. आपके लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त रह सकता है.  

मकर राशि
प्रेम जीवन की बात करें, यह सप्ताह अच्छा रहेगा क्योंकि इस दौरान आपका पार्टनर आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करेगा. इस दौरान में आप उन लोगों से सहायता लेते हुए दिखाई देंगे जिन पर आप विश्वास करते हैं. आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने पर ध्यान दें. सेहत उतार-चढ़ाव और तनाव जैसी स्वास्थ्य समस्याओं की तरफ इशारा कर रहा है.

कुंभ राशि  
प्रेम जीवन को अगले पड़ाव पर ले जाने के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं. इस सप्ताह आप वित्तीय सुरक्षा पाने को लेकर सोच-विचार करते हुए दिखाई देंगे. यह सप्ताह आपके करियर के लिए शानदार रहेगा और ऐसे में, पेशेवर जीवन में आप मनचाहे परिणाम प्राप्त करेंगे. आप अपनी पिछली स्वास्थ्य समस्याओं से जीवन के महत्वपूर्ण सबक सीख चुके हैं. 

मीन राशि
प्रेमी जीवन के लिए और थोड़ा समय अकेले में बिताने के लिए अपने रिश्ते से ब्रेक लेना चाहते हैं. इस दौरान में आपको पैसों की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होगी क्योंकि आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस हफ्ते आप ऑफिस में अपनी चमक बिखरते हुए दिखाई देंगे. एक स्वस्थ शरीर और फिटनेस पाने के लिए आपको जिस चीज की आवश्यकता होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ट्रेंडिंग न्यूज़