Polygamy: सऊदी के इस शख्स ने 43 साल में की 53 बार शादी, कहा- मकसद एक ही था...
Advertisement

Polygamy: सऊदी के इस शख्स ने 43 साल में की 53 बार शादी, कहा- मकसद एक ही था...

Multiple Marriages: 63 वर्षीय अबू अब्दुल्ला ने ज्यादातर सऊदी महिलाओं से शादी की. उन्होंने अपनी विदेशी व्यापारिक यात्राओं के दौरान विदेशी महिलाओं से शादी करने की बात स्वीकार की है.

Polygamy: सऊदी के इस शख्स ने 43 साल में की 53 बार शादी, कहा- मकसद एक ही था...

Marriage: एक सऊदी के शख्स का दावा है कि उसने व्यक्तिगत सुख नहीं बल्कि स्थिरता और मन की शांति पाने के उद्देश्य से 53 बार शादी की है. 63 वर्षीय अबू अब्दुल्ला को "सदी के बहुविवाहवादी (Polygamist Of The Century)" कहा जा रहा है. अब्दुल्ला ने सऊदी के स्वामित्व वाले टेलीविजन एमबीसी को बताया, "मैंने लंबी अवधि में 53 महिलाओं से शादी की. पहली बार शादी जब की थी तो मैं 20 साल का था और वह मुझसे छह साल बड़ी थी." उन्होंने कहा, "जब मैंने पहली बार शादी की, तो मैंने एक से अधिक महिलाओं से शादी करने की योजना नहीं बनाई थी क्योंकि मैं सहज महसूस कर रहा था और मेरे बच्चे भी थे."

इसलिए लिया पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी शादी का फैसला
हालांकि कुछ वर्षों के बाद, रिश्ते में समस्याएं आईं और अब्दुल्ला ने 23 साल की उम्र में फिर से शादी करने का फैसला किया. उन्होंने अपनी पहली पत्नी को अपने फैसले की सूचना दी. जब उनकी पहली और दूसरी पत्नियों का आपस में विवाद हुआ तो अब्दुल्ला ने तीसरी और चौथी बार शादी करने का फैसला किया. बाद में उन्होंने अपनी पहली दो पत्नियों को तलाक दे दिया.

सबसे छोटी शादी सिर्फ एक रात चली
अब्दुल्ला ने कहा कि उनके कई विवाहों का सीधा सरल कारण था, कि एक ऐसी महिला की तलाश थी जो उन्हें खुश रख सके. उनके मुताबिक उन्होंने अपनी सभी पत्नियों के प्रति निष्पक्ष रहने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि सबसे छोटी शादी सिर्फ एक रात चली.

अब्दुल्ला ने ज्यादातर सऊदी महिलाओं से शादी की. उन्होंने अपनी विदेशी व्यापारिक यात्राओं के दौरान विदेशी महिलाओं से शादी करने की बात स्वीकार की है.

'दुनिया में हर पुरुष चाहता है कि'
अब्दुल्ला का कहना है, "दुनिया में हर पुरुष चाहता है कि एक महिला हो और वह हमेशा उसके साथ रहे. स्थिरता एक युवा महिला के साथ नहीं, बल्कि एक बूढ़ी के साथ मिलनी है." उन्होंने अब एक महिला से शादी कर ली है और फिर से शादी करने की उसकी कोई योजना नहीं है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news