बॉयफ्रेंड से इतनी लंबी है लड़की, चर्चा में है यह कपल, जानें इनकी प्रेम कहानी
Advertisement

बॉयफ्रेंड से इतनी लंबी है लड़की, चर्चा में है यह कपल, जानें इनकी प्रेम कहानी

 UK NEWS: लिज़ी जेड ग्रूमब्रिज 6 फीट 3 इंच की हैं. उनका कहना है कि ऊंचाई के मामले में पुरुषों और महिलाओं को कैसा दिखना चाहिए, इस पर समाज के पुराने विचारों से वह सहमत नहीं हैं.

Photo Credit: Instagram/ lizzylonglegs27

World News in Hindi: लिज़ी जेड ग्रूमब्रिज (Lizzy Jade Groombridge) को आखिरकार अपना जीवनसाथी से मिल गया. उसे हमेशा डर सताता था कि कि उसकी ऊंचाई के कारण उसे कभी प्यार नहीं मिलेगा. ग्रूमब्रिज 6 फीट 3 इंच की हैं. उनका कहना है कि ऊंचाई के मामले में पुरुषों और महिलाओं को कैसा दिखना चाहिए, इस पर समाज के पुराने विचारों से वह सहमत नहीं हैं.

इंग्लैंड के कैंबोर्न, कॉर्नवाल की रहने वाली 29 वर्षीया लिजी के 30 वर्षीय प्रेमी जेम्स, उनसे 18 सेंटीमीटर छोटे हैं. उनकी हाइट 5 फीट 8 इंच हैं हालांकि इसे लेकर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. दोनों लंबाई के अंतर को लेकर लोगों की बातों की परवाह नहीं करते हैं. लिजी गर्व से खुद की ‘दानवी’ कहते हैं.

अपने कद को लेकर कॉन्फिडेंट है लिजी
लिजी अब अपनी हाइट को लेकर कॉन्फिडेंट हैं लेकिन उन्हें यह विश्वास हासिल करने में थोड़ा समय लगा. उनका कहना है, ‘मैं अपने स्कूल के वर्षों में हमेशा सबसे लंबी शख्स थी, जिसमें मेरी कक्षाओं के सभी लड़के भी शामिल थे.’ उनके मुताबिक, ‘मैं 15 साल की उम्र में 6 फीट लंबी हो चुकी थीं. जिससे मुझे हमेशा अलग महसूस होता था.’

सोशल मीडिया पर हजारों फॉलोअर्स
लिजी का दावा है कि उनके लिए तारीफों की बाढ़ आ गई है. उनके मुताबिक वह छह फुट से अधिक लंबी होने के बावजूद गर्व से हील्स पहनती हैं. वह यह भी बताती है कि कैसे पुरुष उसकी विशालकाय स्थिति की 'पूजा' करना चाहते हैं, और अब वह नियमित रूप से उसकी ऊंचाई दिखाने वाले वीडियो पोस्ट करती है. लिजी के इंस्टाग्राम अकाउंटर उनके फॉलोअर्स की संख्या हजारों में है.

सोशल मीडिया मार्केटर ने समझाया, 'दानवी' लेबल को एक कल्पना के रूप में माना गया है, लेकिन मेरे लिए, एक ‘दानवी’ होने का मतलब अलग और साहसी लेकिन सकारात्मक तरीके से खड़ा होना है.’

Trending news