Russia-Ukraine War: मॉस्को में आसमानी 'इमरजेंसी', 2 एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें रद्द; पुतिन ने क्यों लिया ये फैसला?
Advertisement
trendingNow11832681

Russia-Ukraine War: मॉस्को में आसमानी 'इमरजेंसी', 2 एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें रद्द; पुतिन ने क्यों लिया ये फैसला?

Russia Drone Attack: रूस (Russia) में आसमानी इमरजेंसी लगी हुई है. एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है. यहां कई सरकारी इमारतों को निशाना बनाया जा चुका है.

Russia-Ukraine War: मॉस्को में आसमानी 'इमरजेंसी', 2 एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें रद्द; पुतिन ने क्यों लिया ये फैसला?

Drone Attack In Russia: बड़ी खबर रूस (Russia) के मॉस्को (Moscow) से है जहां दो मुख्य हवाई अड्डों पर सभी उड़ानें फिलहाल रद्द कर दी गई हैं. ड्रोन (Drone) हमले की आशंका को देखते हुए ये फैसला किया गया है. बीते कुछ दिन से मॉस्को में कुछ जगहों पर ड्रोन हमले हुए थे जिनमें सरकारी इमारतों को भी निशाना बनाया गया था जिसके बाद वहां दो मुख्य हवाई अड्डों पर अब उड़ानों को फिलहाल रद्द करने का फैसला किया गया है. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War) लंबे समय से जारी है. दोनों में कोई भी देश हार मानने को तैयार नहीं है.

यूक्रेन का पलटवार

जान लें कि यूक्रेन की एयरफोर्स ने शनिवार की रात को बताया कि उन्होंने यूक्रेन के नॉर्थ, मिडिल और वेस्टर्न इलाकों को निशाना बनाने वाले 17 रूसी ड्रोन में से 15 को मार गिराया. वेस्टर्न खमेलनित्सकी इलाके के डिप्टी गवर्नर सेरही त्यूरिन ने बताया कि अटैक में 2 लोग घायल हो गए और कई इमारतों को नुकसान हो गया.

चेर्निहाइव पर मिसाइल हमला

बता दें कि इससे पहले रूस की तरफ से दागी गई मिसाइल के नॉर्थ यूक्रेन के चेर्निहाइव में गिरने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 90 से ज्यादा अन्य लोग घायल हो गए. एक टेलीग्राम पोस्ट में बताया गया कि अटैक में जख्मी हुए लोगों में 10 पुलिसकर्मी और 12 बच्चे शामिल हैं. एक बयान का हवाला देते कहा गया कि मिसाइल ने चेर्निहाइव के मुख्य चौराहे पर एक थिएटर को निशाना बनाया गया. अटैक के वक्त थिएटर में एक ड्रोन प्रदर्शनी लगाई गई थी.

रूस-यूक्रेन युद्ध कब होगा खत्म?

गौरतलब है कि 24 फरवरी 2022 से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है. रूस और यूक्रेन के बीच वार-पलटवार लगातार चल रहा है लेकिन कोई भी झुकने को राजी नहीं है. रूस ने यूक्रेन के कई शहरों को तबाह कर दिया है. इसके जवाब में यूक्रेन भी ड्रोन के जरिए घुसकर कई बार रूस में हमला कर चुका है. रूस-यूक्रेन युद्ध पर दुनिया खेमों बंटी नजर आती है. पश्चिम के कई देश रूस के खिलाफ यूक्रेन की मदद कर रहे हैं. हालांकि, इस जंग का अंत कब होगा ये अनुमान लगाना अभी मुश्किल है.

Trending news