Rishi Sunak: ऋषि कौन? ब्रिटिश मीडिया का आरोप- जी20 में नहीं मिला पीएम सुनक को भाव
Advertisement

Rishi Sunak: ऋषि कौन? ब्रिटिश मीडिया का आरोप- जी20 में नहीं मिला पीएम सुनक को भाव

Rishi Sunak G20 Narendra Modi: ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने लिखा कि जी20 समिट में पीएम ऋषि सुनक को जिस तरह की तवज्जो मिलने की उम्मीद थी, वैसी नहीं मिली. जानें अखबार के आर्टिकल में और क्या कहा गया. 

Rishi Sunak: ऋषि कौन? ब्रिटिश मीडिया का आरोप- जी20 में नहीं मिला पीएम सुनक को भाव

G20 Summit: जी20 में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को भाव नहीं मिला. ये आरोप लगाया है ब्रिटेन की मीडिया ने. द गार्जियन ने एक आर्टिकल लिखा है, जिसकी हेडिंग की शुरुआत में लिखा है- ऋषि कौन? 

आर्टिकल के मुताबिक, भले ही ऋषि सुनक खुद को भारत का दामाद बताते हों लेकिन उनको वहां भाव नहीं दिया गया. अखबार के मुताबिक, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने जी20 में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. लेकिन शायद जिसकी उनको उम्मीद होगी, वैसा हासिल नहीं हुआ. लेकिन इसके उलट ब्रिटिश पीएम ने जी20 में पीएम मोदी से अपनी मुलाकात को बहुत बेहतरीन बताया था. 

क्या बोला ब्रिटिश अखबार

हालांकि अखबार के आर्टिकल में दिल्ली में लॉकडाउन और ऋषि सुनक के कार्यक्रमों में बदलाव का भी जिक्र किया गया है. द गार्जियन अखबार ने दावा किया कि जैसी उम्मीद थी, उस तरह की तवज्जो भारत में ऋषि सुनक को नहीं दी गई. ब्रिटिश PMO को उम्मीद थी कि भव्य तरीके से ऋषि सुनक का स्वागत किया जाएगा.

आर्टिकल के मुताबिक, अर्थव्यवस्था के मामले में भारत पांचवें और ब्रिटेन छठे नंबर पर है. पहले पीएम मोदी से ऋषि सुनक को भारतीय प्रधानमंत्री के आवास पर मिलना था. लेकिन अखबार के मुताबिक, सुनक को वरीयता की लिस्ट में नीचे कर दिया गया और पीएम मोदी के घर जो बैठक हुई, वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए रिजर्व कर दी गई.  

इसके बाद सुनक और पीएम मोदी की मुलाकात जी20 वेन्यू पर बने कॉन्फ्रेंस रूम में हुई. आर्टिकल के मुताबिक, इन सबके बाद भी ऋषि सुनक ने पीएम मोदी के साथ अपनी बातचीत को बेहद प्रोडक्टिव और शानदार बताया है. इसके अलावा उन्होंने उम्मीद जताई कि ट्रेड डील पर भी ठप्पा लग सकता है. 

पाबंदियों ने बिगाड़ा खेल

ब्रिटिश मीडिया ने यह भी कहा कि केवल पीएम मोदी ने ऋषि सुनक के साथ बैठक रद्द नहीं की बल्कि बिजनेस एग्जीक्यूटिव्स के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी पहले से तय प्रोग्राम को रद्द कर दिया. अखबार के मुताबिक, दिल्ली में विभिन्न जगहों पर लगाई गई पाबंदियों के कारण ऐसा हुआ. इनके कारण लोग बैठक स्थल तक नहीं पहुंच पाए. यह भी कहा गया कि पाबंदियों के कारण ब्रिटिश प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति पसंदीदा रेस्टोरेंट में नहीं पहुंच पाए. इस कारण उन्होंने दूसरे होटल में खाना खाया. 

 

Trending news