इजरायली सेना की गोलीबारी में 9 फिलिस्तीनियों की मौत, मृतकों में 61 साल की महिला भी शामिल
Advertisement

इजरायली सेना की गोलीबारी में 9 फिलिस्तीनियों की मौत, मृतकों में 61 साल की महिला भी शामिल

Israeli Military Operations: वेस्ट बैंक में इस साल अब तक कम से कम 30 फिलिस्तीनियों को इजरायली सेना द्वारा मार दिया गया है, जिसमें आतंकवादी और नागरिक शामिल हैं, क्योंकि वहां सेना का अभियान जारी है.

इजरायली सेना की गोलीबारी में 9 फिलिस्तीनियों की मौत, मृतकों में 61 साल की महिला भी शामिल

Israeli-Palestinian Conflict: फ़िलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक इजरायली सैन्य छापे के दौरान नौ फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं. मृतकों में 61 साल की एक महिला की मौत बताई गई है. बीबीसी के मुताबिक इज़रायली सेना ने कहा कि उसके सैनिक इस्लामिक जिहाद ‘आतंकवादी गुर्गों’ को गिरफ्तार करने गए थे जो कि ‘बड़े हमलों’ की योजना बना रहे थे.

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल पर ‘नरसंहार’ का आरोप लगाया और बाद में घोषणा की कि उसने सुरक्षा मामलों पर इजरायल के साथ समन्वय समाप्त कर दिया है.

बीबीसी के मुताबिक फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्री माई अल-कैला ने कहा कि फ़िलिस्तीनी रेड क्रीसेंट एंबुलेंस शुरू में घायलों तक पहुंचने में असमर्थ थी क्योंकि इज़राइली सैनिकों ने घटनास्थल तक पहुंच को प्रतिबंधित कर दिया था. उन्होंने कहा कि एक स्थानीय अस्पताल में बच्चों का वार्ड भी इजरायली आंसू गैस की चपेट में आ गया. आईडीएफ ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया कि यह संभव है कि खुली खिड़की से आंसू गैस के गोले अंदर घुसे हों.

बीबीसी के मुताबिक इस बीच फिलीस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि जेरूशलम के पास अल-राम शहर में इजरायली सैनिकों के साथ टकराव के दौरान एक 10वें फिलिस्तीनी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहां लोगों ने जेनिन छापे का विरोध किया था.

वेस्ट बैंक में इस साल अब तक कम से कम 30 फिलिस्तीनियों को इजरायली सेना द्वारा मार दिया गया है, जिसमें आतंकवादी और नागरिक शामिल हैं, क्योंकि वहां सेना का अभियान जारी है. पिछले साल वेस्ट बैंक में 150 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए थे, लगभग सभी इजरायली बलों द्वारा मारे गए थे. मृतकों में निहत्थे नागरिक, आतंकवादी बंदूकधारी और सशस्त्र हमलावर शामिल हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news