Lottery: कुछ ही मिनटों में करोड़पति बन गए ये भारतीय, 56 करोड़ की जीत की खुशी से रातभर नहीं आई नींद
Advertisement

Lottery: कुछ ही मिनटों में करोड़पति बन गए ये भारतीय, 56 करोड़ की जीत की खुशी से रातभर नहीं आई नींद

Lottery Jackpot News: भारतीय मूल के इन लोगों ने वहां बिग टिकट रैफल ड्रॉ में 2.5 करोड़ दिरहम यानी लगभग 56 करोड़ भारतीय रुपये जीते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, जिस ग्रुप ने ये इनाम जीता है, उसके सभी सदस्य मूल रूप से केरल के निवासी हैं. ये 10 साल से भी अधिक समय से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं.

लॉटरी जैकपॉट

Biggest Lottery Win in UAE: कब किसकी किस्मत पलट जाए ये कोई नहीं जानता. ऊपर वाला जब देता है तो छप्पड़ फाड़ के देता है. ऐसा ही कुछ दुबई से आए 20 भारतीय प्रवासियों के एक ग्रुप के साथ हुआ. इनकी किस्मत गुरुवार को अबू धाबी में अचानक ऐसी खुली कि खुद इन्हें भी काफी देर तक भरोसा नहीं हो रहा था. दरअसल, यहां आयोजित बिग टिकट रैफल ड्रॉ में इस ग्रुप ने 2.5 करोड़ दिरहम यानी लगभग 56 करोड़ भारतीय रुपये जीते हैं.

4 साल से खरीद रहे थे टिकट

रिपोर्ट के मुताबिक, जिस ग्रुप ने ये इनाम जीता है, उसके सभी सदस्य मूल रूप से केरल के निवासी हैं. ये 10 साल से भी अधिक समय से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं औऱ वहां रेस्टोरेंट बिजनेस से जुड़े हैं. पिछले 4 साल से ये लोग लॉटरी का टिकट खरीदते आ रहे हैं. पिछले दिनों भी इन्होंने इसी तरह टिकट खरीदा था. अचानक इनका नंबर लग गया और इन्होंने करोड़ों रुपये जीत लिए, लेकिन इसकी जानकारी इनको नहीं थी. जब लॉटरी की खबर के लिए एक रिपोर्टर ने ग्रुप के सदस्य सजेश को फोन किया तो उन्हें लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है, लेकिन जब इस तरह कई बार कॉल आया तो उन्होंने फौरन अपना लॉटरी टिकट नंबर चेक किया. इस दौरान यह साफ हो गया कि उन्होंने लॉटरी जीत ली है.   

चारों की खुशी का ठिकाना नहीं

इसी ग्रुप के सदस्य प्रवीन एंटोनी ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि वे लोग जैकपॉट जीत चुके हैं तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा. टिकट लेने के बाद हम लगातार जीतने की उम्मीद में इसका लाइव टेलिकास्ट देखते थे, लेकिन काफी समय तक भी जब हम नहीं जीते तो देखना बंद कर दिया. जिस दिन हमने यह टेलिकास्ट नहीं देखा, उसी दिन जीत गए. हमें उम्मीद नहीं थी कि हमारा जैकपॉट लगेगा. दरअसल, हम कई बार काफी करीब-करीब जाकर भी जीत नहीं पाते थे, इसलिए हमने इसे देखना बंद कर दिया था.

जीत की खुशी में ठीक से सो नहीं पाए

इन लोगों को लॉटरी जीत की खबर गुरुवार को मिली. इसके बाद शुक्रवार को ये लोग फिर से ऑफिस रोजाना की तरह ही पहुंच गए. हालांकि शुक्रवार को 1 घंटे पहले ही पहुंच गए. ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि गुरुवार रात लॉटरी जीत की खुशी में वह ठीक से सो नहीं पाए, इसलिए अगले दिन ऑफिस जल्दी पहुंच गए. इन लोगों ने बताया कि सपने में भी नहीं सोचा था कि हम इतनी बड़ी राशि जीतेंगे.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news