Yoga Benefits: रोज करेंगे ये योगासन तो गायब हो जाएगा बेली फैट, Kriti Sanon जैसा लगेगा फिगर
Advertisement
trendingNow11510097

Yoga Benefits: रोज करेंगे ये योगासन तो गायब हो जाएगा बेली फैट, Kriti Sanon जैसा लगेगा फिगर

Weight Loss: योग के जरिए शरीर और सेहत से जुड़ी हर परेशानी का इलाज किया जा सकता है. हम कुछ योगासनों को अपने रुटीन में शामिल कर वजन आसानी से कम कर सकते हैं और मोटापे से छुटकारा पा सकते हैं. 

बेली फैट कम करने के लिए योगा

Yoga For Belly Fat: अच्छी पर्सनालिटी देखकर लोग दूर से ही प्रभावित हो जाते हैं. दुबला-पतला शरीर फिट और एक्टिव नजर आता है. फिट बॉडी से बीमारियां भी दूर रहती हैं. मोटापे की वजह से शरीर को बीमारियां पकड़ने लगती है. वजन कम तो हर कोई करना चाहता है, लेकिन हैवी वर्कआउट और स्ट्रिक्ट डाइट को फॉलो करना मुश्किल होता है. अगर कोई अपने डेली रुटीन में योग को शामिल कर लें तो आसानी से वजन कम कर सकता है. कुछ खास योगासनों की मदद से हम आसानी से वजन कम कर सकते हैं. 

बेली फैट 

कई लोगों का शरीर पतला होते हुए भी पेट की चर्बी ज्यादा होती है. बेली फैट ज्यादा होने की वजह से पर्सनालिटी बेकार लगती है. कुछ योग को डेली रुटीन में शामिल कर बेली फैट आसानी से कम कर सकते हैं. 

ताड़ासन

ताड़ासन करने से कई फायदे होते हैं. इसमें पूरे शरीर की स्ट्रेचिंग हो जाती है. ताड़ासन बेली फैट को कम करने में मदद करता है. ताड़ासन करने से फैट बर्न करने में मदद मिलती है.

उष्ट्रासन

बेली फैट कम करने के लिए उष्ट्रासन बहुत फायदेमंद है. उष्ट्रासन करने से पेट की चर्बी तो कम होती ही है, साथ ही इससे पैरों का वजन कम करने में भी मदद मिलती है. पीठ का दर्द होने पर उष्ट्रासन करने से बचना चाहिए.

भुजंगासन

भुजंगासन सूर्य नमस्कार के दौरान भी किया जाता है. भुजंगासन बहुत फायदेमंद है. इस योग को करने से पेट की मांसपेशियां स्ट्रेच होती हैं. बेली फैट कम करने में मदद मिलती है. ये शरीर को हेल्दी बनाए रखता है. 

नौकासन

नौकासन पेट की चर्बी कम करने में मदद करता है. नौकासन करने से शरीर नौका के आकार में आ जाता है. इससे पेट की मसल्स स्ट्रेच होती हैं और फैट कम करने में मदद मिलती है.

धनुरासन

धनुरासन बेली फैट कम करता है. इससे शरीर स्ट्रेच होता है और वेट लॉस में मदद मिलती है. धनुरासन करने से पेट की चर्बी घटने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news