Weight Loss Tips In Summer: गर्मियों में रोजाना पिएं ये ड्रिंक्स, बिना जिम जाए वजन होगा कम
Advertisement

Weight Loss Tips In Summer: गर्मियों में रोजाना पिएं ये ड्रिंक्स, बिना जिम जाए वजन होगा कम

Summer Drinks: आजकल गलत आदतों की वजह से ज्यादातर लोग  मोटापे के शिकार हो रहे हैं.  अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते हैं तो आपको कुछ ड्रिंक्स को डाइट में शामिल करना चाहिए 

Weight Loss Tips In Summer: गर्मियों में रोजाना पिएं ये ड्रिंक्स, बिना जिम जाए वजन होगा कम

Summer Drinks For Weight Loss: आजकल गलत आदतों की वजह से ज्यादातर लोग  मोटापे के शिकार हो रहे हैं. वजन ज्यादा होना न सिर्फ देखने में बुरा लगता है ब्लकि इससे आपको कई बीमारियां भी होने लगती हैं. वहीं बढ़ते वजन की वजह से आपको डायबिटीज, ब्ल प्रेशर जैसी गंभीर बीमारी आपको अपना शिकार बना लेती हैं.वहीं वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह की डाइट फॉलो करते हैं. लेकिन अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते हैं तो आपको कुछ ड्रिंक्स को डाइट में शामिल करना चाहिए इन ड्रिंक्स को पीने से आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से वजन को घटा सकते हैं?
वजन कम करने के लिए गर्मियों में पिएं ये जूस-
ऑरेंज वॉटर-

संतरा विटामिन-सी से भऱपूर होता है. इसलिए इसका सेवन करने से आपकी बॉ़डी की जिद्दी चर्बी कम हो जाती है. वहीं संतरा इम्यूनिटी और स्किन के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है.इसलिए अगर आप गर्मियों में अपना वजन कम करना चाहते हैं. तो आप संतरे की डिटॉक्स ड्रिंक बनाकर पी सकते हैं. इसको बनाने के लिए आप एक बोतल में पानी लें. अब इसमें संतरे के कुछस्लाइस मिला लें और इसको थोड़ी-थोड़ी देर में पिएं. इस ड्रिंक को पीने से आपका वजन तेजी से कम होने लगेगा.
खीरा पानी-
खीरा खाना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है. वहीं गर्मी के मौसम में खीरा बाजार में काफी मात्रा में मिलता है. यह बॉडी को हाइड्रेट और रिफ्रेश रखने में मदद करता है. वहीं खीरे  का पानी पीकर आप अपना वजन आसानी से घटा सकते हैं. इसके लिए आपको एक बॉटल पानी लेना और इसमें खीरे की स्लाइस मिलाकर पिएं. ऐसा करने से आपकी बॉडी डीटॉक्स होगी और आपका वजन भी कम होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

 

Trending news