Skin Care Tips: स्किन पोर्स की वजह से चेहरा दिखता है खराब? अपनाएं ये तरीके
Advertisement
trendingNow11725915

Skin Care Tips: स्किन पोर्स की वजह से चेहरा दिखता है खराब? अपनाएं ये तरीके

 Skin Pores: हमारी स्किन काफी संवेदनशील होती है और हमारे खाने-पीने , सोने और हर एक्टिविटीज का असर हमारी स्किन पर पड़ता है. हम यहां आपको बताएंगे कि चेहरे पर स्किन से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए?
 

Skin Care Tips: स्किन पोर्स की वजह से चेहरा दिखता है खराब? अपनाएं ये तरीके

How To Heal Skin Pores:  स्किन को चमकदार बनाने के लिए स्किन केयर रूटीन को भी फॉलो करना चाहिए.हमारी स्किन काफी संवेदनशील होती है और हमारे खाने-पीने , सोने और हर एक्टिविटीज का असर हमारी स्किन पर पड़ता है.जिसके कारण हमारी स्किन डल नजर आने लगती है. वहीं कुछ लोगों कि स्किन में बड़े पोर्स की सममस्या होती है. जिसके कारण आपके चेहरे पर कील-मुहांसों की दिक्कत हो सकती है. हालांकि ये समस्या जेनेटिक भी हो सकती है.इससे बचने के लिए आपको स्किन के बड़े पोर्स की समस्या को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. ताकि आपकी स्किन क्लियर और साफ नजर आये. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि चेहरे पर स्किन से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

स्किन पोर्स को खत्म करने के लिए अपनाएं ये उपाय-

1- स्किन को हमेशा हाइड्रेट रखने की कोशिश करें ताकि तेल का उत्पादन कम हो. हाइड्रेटिंग फेसवॉश और मेकअप रिमूवर चुनने की कोशिश करें ताकि स्किन अंदर से साफ हो सके.वहीं स्किन को हेल्दी बनाने के लिए आपको खूब पानी पीना चाहिए. पानी पीने से आपकी स्किन अंदर
2- स्किन को हमेशा धूप में बाहर निकलने से पहले कवर जरूर करें क्योंकि धूप में बाहर निकलने से स्किन पर सीबन का उत्पादन बढ़ सकता है जिससे स्किन में कोलेजन की कमी हो सकती है.
3- चहेरे पर बहुत अधिक मेकअप न करें. इससे भी आपके चेहरे के पोर्स बड़े हो सकते हैं. इसके अलावा जब भी मेकअप करें उसे अच्छे से निकालें.
4-दिन में कम से कम दो बार अच्छे से फेसवॉश करें. इससे स्किन पर जमा गंदगी बाहर निकल सकती है.

5- स्किन को हेल्दी रखने के लिए आपको अपनी डाइट में फलों को शामिल करना चाहिए.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

 

 

 

Trending news