Skin Care Tips: टमाटर को चेहरे पर इस तरह से करें इस्तेमाल, स्किन बनेगी ग्लोइंग
Advertisement

Skin Care Tips: टमाटर को चेहरे पर इस तरह से करें इस्तेमाल, स्किन बनेगी ग्लोइंग

Benefits of applying tomato face pack: बदलते मौसम की वजह से ज्यादातर लोग अपनी ड्राई स्किन और बेजान स्किन से परेशान रहते हैं ऐसे मैं आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि आप टमाटर का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर सकते हैं.

Skin Care Tips: टमाटर को चेहरे पर इस तरह से करें इस्तेमाल, स्किन बनेगी ग्लोइंग

Tomato Face Pack: बदलते मौसम की वजह से ज्यादातर लोग अपनी ड्राई स्किन और बेजान स्किन से परेशान रहते हैं ऐसे मैं आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जिनका इस्तेमाल करके चेहरे को साफ और गोइंग बनाया जा सकता है. जी हां खाना बनाने में इस्तेमाल होने वाला टमाटर आपके चेहरे पर बेहतरीन तरीके से काम करता है यह आपकी कई परेशानियों को मिनटों में दूर कर देता है. कुछ लोग चेहरे को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए टमाटर का रस चेहरे पर लगाते हैं तो कुछ लोग इसका गूदा लगाते हैं. लेकिन हम आपको  आपको चेहरे पर टमाटर लगाने का सही तरीका बताएंगे.

टमाटर को चेहरे पर इस तरह से करें इस्तेमाल-

टमाटर का फेस पैक बनाने की सामग्री-
टमाटर का गूदा
नींबू का रस
एक चम्मच दही
बेसन
शहद
इस तरह से बनाएं फेस पैक-
इसे बनाने के लिए टमाटर के गूदे को एक तरफ रखें नींबू का रस और दही मिलाएं. इसे अच्छे से मिक्स करें ताकि इसमें कोई गुठली न हो. जब फेस पैक स्मूद टेक्सचर में आ जाए तो इसे चेहरे पर अप्लाई करें.
इस तरह से लगाएं फेस पैक-
इसे अपने चेहरे पर लगाने के लिए पहले अपने चेहरे को क्लिंजर से साफ करें. चेहरे से गंदगी साफ हो जाने के बाद फेल पैक अप्लाई करें और फिर इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में ठंडे पानी से धो लें. टमाटर को चेहरे पर लगाने के कई फायदे हैं. वहीं जब आप इसे फेस पैक की तरह लगाते हैं तो फायदे कई गुना बढ़ जाते हैं.वहीं इस फेस पैक को लगाने के लिए आप रोजाना रात में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं इस पैक को रोजाना रात में या दिन में लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

Trending news