तपती गर्मी के बीच दिल्ली-NCR में बरसे बदरा, इन जिलों में बारिश-तूफान का अलर्ट
Advertisement
trendingNow12223648

तपती गर्मी के बीच दिल्ली-NCR में बरसे बदरा, इन जिलों में बारिश-तूफान का अलर्ट

Weather : देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के शहर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. दोपहर को तेज धूप के बाद शाम होते-होते आसमान में घने बादल छा गए. तेज हवा के साथ-साथ बारिश भी होने लगी. 

 

Weather Update

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में अचानक से मौसम बदल गया है. जहां दोपहर तक तेज धूप निकली हुई थी, तो वहीं शाम होते-होते दिल्ली एनसीआर में अचानक मौसम ने करवट ली और धूप बारिश में बदल गई. अचानक आसमान में बादल छा गए हैं और हवांए चलने लगी है. दिल्ली-एनसीआर में कई जगह बारिश हो रही है. मौसम में हुए इस बदलाव से लोगों को गर्मी से हल्की राहत महसूस हुई है. 

दिल्ली-एनसीआर में शाम करीब साढ़े चार बजे से ही मौसम सुहाना हो गया. शाम को अचानक से तेज हवाएं चलने लगीं और कहीं-कहीं पर बादल छा गए और बारिश होने लगी. मौसम में हुए इस बदलाव पर IMD ने जानकारी दी कि अगले दो दिनों में दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश के साथ तेज आंधी देखने को मिल सकती है.

 

इन जिलों में अलर्ट

IMD ने  दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया है. वहीं बारिश की वजह से तापमान में कुछ कमी आ सकती है. खास तौर पर तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी. दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पश्चिमी यूपी के मेरठ, बुलन्दशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है.

कितना रहेगा तापमान

मौसम के बदलाव की वजह से तापमान में हल्की गिरावट देखी जा सकती है, जिसमें मिनिमम तापमान 22 डिग्री तक रहने का अनुमान है. अगले कुछ दिनों के मौसम की बात की जाए तो मौसम विभाग के बताया कि दिल्ली का तापमान 32 से 36 डिग्री के बीच रहने की संभावना है वहीं मिनिमम तापमान 22 से 24 डिग्री के आस-पास बने रहने के आसार हैं.

कैसा रहेगा अगले हफ्ते का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते दिल्ली एनसीआर में चिलचिलाती धूप और गर्मी लोगों को परेशान करती रहेगी. इस दौरान दिन में तेज हवाएं भी चलेंगी. हालांकि, रात को थोड़ी राहत की गुंजाइश है.

 

एक दिन पहले खिली थी तेज धूप

वहीं गुरुवार ( 25 अप्रैल ) को दिन भर धूप खिली रही जहां मैक्सिमम तापमान 37.6 डिग्री जबकि मिनिमम 27.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. हवा में नमी का स्तर 69 से 27 प्रतिशत रहा है. स्पोर्टस काम्प्लेक्स दिल्ली का सबसे गर्म इलाका रहा, जहां का मैक्सिमम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

Trending news