Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss Tips: वजन तेजी से कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये फाइबर फूड्स, 1 हफ्ते में वजन होगा कम

आजकल ज्यादातर लोग बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं. लोग वजन कम करने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. मोटापे को कम करना बहुत ही मुश्किल होता है, ऐसे में अगर आप अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आपको अपनी डाइट में फाइबर फूड्स को शामिल करना चाहिए.   

1/5

वजन कम करने में अलसी आपकी मदद कर सकती हैं. अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं तो अलसी का सेवन करें. इसका सेवन करने से वजन तेजी से घटता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

2/5

बादाम वजन कम करने में बहुतद ही मददगार साबित हो सकता है ऐसे में अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो बादाम का रोजाना सेवन करें.

 

3/5

अनसाल्टेड एयर-पॉप्ड पॉपकॉर्न फाइबर से भरपूर होते हैं जो वजन घटाने के लिए बहुत ही टेस्टी स्नैक है. इसलिए अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आप अनसाल्टेड एयर पॉप्ड पॉपकॉर्न का सेवन कर सकते हैं.

 

4/5

अगर आप भी अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आप अपनी डाइट में होल ग्रेन ब्रेड को शामिल करें. बता दें होल ग्रेन ब्रेड में एक स्लाइस में 4 या 5 ग्राम से अधिक फाइबर होता है . इसलिए यह वजन कम करने में मदद कर सकता है.

 

5/5

वजन कम करने के लिए आप अपनी डाइट में बीन्स को शामिल कर सकते हैं.बता दें बीन्स में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है जो आपका वनज कम करने में में मदद करता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़