Advertisement
photoDetails1hindi

Protein Fruits: इन फ्रूट्स का रोजाना करें सेवन, बॉडी में प्रोटीन की कमी होगी दूर

प्रोटीन एक ऐसा पोषक तत्व है जो बॉडी के लिए बहुत जरूरी है. वहीं जब भी प्रोटीन का नाम आता है तो लोग सोच में पड़ जाते हैं कि किन चीजों का सेवन करना चाहिए.

1/5

कीवी प्रोटीन का एक अच्छा स्त्रोत माना जाता है. प्रोटीन के साथ ही इसमें विटामिन-सी,फाइबर ,पोटैशियम, जैसे कई पोषक तत्व शामिल होते हैं. इसलिए  बॉडी में प्रोटीन की कमी होने पर कीवी का सेवन कर सकते हैं.

 

2/5

आलू बुखारा में प्रोटीन अच्छी मात्रा में पाया जाता है. यह आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. वहीं आप इसका जूस भी पी सकते हैं.

 

3/5

खजूर एक ऐसा फ्रूट है जो सेहत के लिए भी बहुत पौष्टिक होता है. इसमें प्रोटीन, पोटेशियम, मैग्नीशियम और कॉपर की भी मात्रा होती है. इसलिए बॉडी में प्रोटीन की कमी होने पर आप खजूर का सेवन कर सकते हैं.

 

4/5

अमरूद में बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है. इसलिए यह एक ऐसा फल है जिसाक सेवन आप रोजाना कर सकते हैं.

 

5/5

किशमिश बॉडी के लिए बहुत ही लाभदायक होता है. वैसे तो किशमिश का सेवन मिठाई या फिर खीर में किया जाता है लेकिन अगर आप इसका सेवन रोजाना ऐसे ही करते हैं तो प्रोटीन की कमी को हूर कर सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़