Men Health: पुरुष भूलकर भी न करें ये गलती, स्किन हो सकती है बर्बाद
Advertisement

Men Health: पुरुष भूलकर भी न करें ये गलती, स्किन हो सकती है बर्बाद

Skin Care : स्किन को लेकर पुरुष हमेशा लापरवाह रहते हैं. हम यहां आपको बताएंगे कि पुरुषों को स्किन को लेकर किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? इन बातों को ध्यान में रखकर आप अपनी स्किन को हेल्दी रख सकते हैं.

Men Health: पुरुष भूलकर भी न करें ये गलती, स्किन हो सकती है बर्बाद

Skin Care Mistakes: स्किन को लेकर पुरुष हमेशा लापरवाह रहते हैं.वहीं कुछ पुरष तो अपने चेहरे को सही से धोते भी नहीं हैं. जिसकी वजह से उनको कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं फेस की चमक भी पड़ जाती है.ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर पुरुष अपनी स्किन को पहचान नहीं पाते हैं.जिसकी वजह से उनकी स्किन डल और ड्राई हो जाती है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि पुरुषों को स्किन को लेकर किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

स्किन को लेकर पुरुष न करें ये गलतियां-
स्किन के टाइप की पहचान न होना-

कुछ पुरुषों को लगता है कि उनकी स्किन महिलाओं की तुलना में ज्यादा ऑयली है इसलिए उसे ज्यादा क्रीम या लोशन की जरूरत नहीं है लेकिन ऐसा नहीं है. जी हां पुरुषों की स्किन को भी नमी की जरूरत होती है. इसलिए अगर आप क्रीम नहीं लगाएंगे तो इससे चेहरा ड्राई हो जाता है. इसलिए पुरुष क्रीम का इल्तेमाल जरूर करें.
शेव के बाद आफ्टरशेव न लगाना-
कुछ पुरुष शेव करने के बात लोशन का इस्तेमाल नहीं करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनको लगता है कि शेव के बाद लोशन लगाने की जरूरत नहीं होती है लेकिन ऐसा सोचना गलत है. जी हां शेव के बाद लोशन का इस्तेमाल जरूर करें.
शेविंग क्रीम लगाने की गलती-
पुरुष आजकल शेविंग फोम का इस्तेमाल करने लगते हैं. और उसके फौरन बाद ही शेव करने लगते हैं. इससे स्किन में इरीटेशन होने लगती है. इसलिे पहले दाढ़ी को अच्छी तरह से गुनगुने पानी में भींगोए और उसको शॉफ्ट करें उसके बाद ही शेविंग क्रीम लगाएं.
सनस्क्रीन न लगाना-
पुरुषों की यह धारणा होती है कि सनस्क्रीन सिर्फ महिलाएं ही लगाती हैं. लेकिन ऐसा सोचना आपका पुरी तरह से गलत है जी हां अगर आप धूप में सनस्क्रीन नहीं लगाएंगे तो आपको डार्क सपॉट और हाइपपिमेंटेशन की दिक्कत होने लगती है. इसलिए तेज धूम में हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी स्किन हेल्दी बनेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news