Hair Care Tips: चिपचिपे बालों से हैं परेशान, इन तरीकों से समस्या होगी दूर
Advertisement

Hair Care Tips: चिपचिपे बालों से हैं परेशान, इन तरीकों से समस्या होगी दूर

 Oily Hair: कुछ लोगों की स्कैल्प ऑयली होती है ऐसे में लोगों को 1 दिन के बाद दोबारा हेयर वॉश करने की जरूरत पड़ती है.हम यहां आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिन्हें अपनाकर आप चिपचिपे बालों से राहत पा सकते हैं.

Hair Care Tips: चिपचिपे बालों से हैं परेशान, इन तरीकों से समस्या होगी दूर

Problem Of Oily Hair: कुछ लोगों की स्कैल्प ऑयली होती है ऐसे में लोगों को 1 दिन के बाद दोबारा हेयर वॉश करने की जरूरत पड़ती है ऐसा इसलिए क्योंकि 1 दिन के बाद ही उनके बाल चिपके पर नजर आने लगते हैं.ऐसे में बालों को बार-बार धोने से बाल कमजोर होने लगते हैं और हेयर फॉल की समस्या शुरू हो जाती है.इतना ही नहीं इसे बालों की ग्रोथ भी रुक जाती है. ऐसे में लोग बाजार से कई तरह के केमिकल प्रोडक्ट्स खरीदकर यूज करते हैं लेकिन उसके बावजूद भी लोगों को चिपचिपे बालों से छुटकारा नहीं मिलता है.ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिन्हें अपनाकर आप चिपचिपे बालों से राहत पा सकते हैं.

चिपचिपे बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके-

नींबू का रस-
 नहाते समय बालों में नींबू का रस लगाने से ऑइली हेयर की समस्या कम होती है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप  बाल धोने से आधा घंटे पहले स्कैल्प पर नींबू लगाएं उसके बाद बालों को साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आपको ऑयली बालों से छुटकारा मिलेगा.
बालों में बार-बार कंघी-
बालों में बार-बार कंघी करने से या बार-बार बाल छूने से बाल ऑयली नजर आते हैं इसलिए बालों को बार-बार छूने या फिर बालों को बार-बार कंघी करने से बचें.
कंडीशनर का उपयोग सही तरह से ना करना-
बालों में शैंपू करने के बाद कंडीशनर किया जाता है . लेकिन बहुत से लोग बालों में कंडीशनर करते समय गलती कर देते हैं वह बालों की नीचे की जगह स्कैल्प पर कंडीशनर लगा लेते हैं जिसकी वजह से बाल ऑयली नजर आते हैं. ऐसे में बालों के स्कैल्प में कंडीशनर लगाने से बचें.

एप्पल साइडर विनेगर (Apple Cider Vinegar)
 बालो के ऑयल को कम करने के लिए आप एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल कर सकते हैं इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एक अपनी एक करी एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर ले और उससे बालों को धो लें ऐसा करने से आपके बाल ऑयल फ्री नजर आएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद ​Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news