White Socks Cleaning: गर्मियों में सफेद मोजे हो गए ज्यादा मैले, इन क्लीनिंग हैक्स से नए जैसे दिखने लगेंगे जुराब
Advertisement
trendingNow11214212

White Socks Cleaning: गर्मियों में सफेद मोजे हो गए ज्यादा मैले, इन क्लीनिंग हैक्स से नए जैसे दिखने लगेंगे जुराब

Dirty White Socks: सफेद मोजों में गंदगी ज्यादा जम जाती है और इसे साफ करना इतना आसान नहीं होता, लेकिन कुछ क्लीनिंग हैक्स के जरिए इस परेशानी को दूर किया जा सकता है.

White Socks Cleaning: गर्मियों में सफेद मोजे हो गए ज्यादा मैले, इन क्लीनिंग हैक्स से नए जैसे दिखने लगेंगे जुराब

White Socks Cleaning Hacks: गर्मियों में पैरों से इतना पसीना निकलता है कि सफेद मोजे एक दिन के बाद पहनने लायक नहीं बचते क्योंकि ये इस सख्त मौसम में जल्दी मैले हो जाते हैं. इसमें लगे दाग और बदबू आसपास का माहौल खराब कर सकते हैं, लेकिन कई बार काफी मेहनत से धोने के बाद भी सफेद मौजे साफ नहीं होते, ऐसे में कुछ खास क्लीनिंग हैक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है.

सफेद मौजों को कैसे करें साफ?

1. नींबू (Lemon)

बाल्टी में गर्म पानी भरें और 2 मिडियम साइज के नींबू का रस निचोड़ लें, अब लिक्विड सोप मिलाकर करीब आधे घंटे तक पानी में डुबोए रखें और फिर आखिर में साफ पानी से मोजे धो लें. मैल के खिलाफ नींबू काफी कारगर तरीके से काम करता है.

2. एस्पिरिन (Aspirin)

एस्पिरिन का असल इस्तेमाल सिरदर्द को भगाने के लिए किया जाता है, लेकिन आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि इसकी मदद से कपड़े भी साफ किए जा सकते है. एस्पिरिन को एक बाल्टी पानी में मिला लें और फिर इसमें मोजे भिगोएं, आखिर में इसे साबुन से साफ कर लें.

यह भी पढ़ें- White Hair: किचन की इस खास चीज से सफेद बाल फिर से होंगे काले, नहीं होना पड़ेगा शर्मिंदा

3. सफेद सिरका (White Vinegar)

सफेद सिरके का इस्तेमाल हम अक्सर पानी का टेस्ट बढ़ाने के लिए करते हैं लेकिन आप शायद ये बाद नहीं जानते होंगे किए इससे कपड़े भी क्लीन हो सकते हैं. इसके लिए बाल्टी में 4 कप सफेद सिरका डालकर जुराब को काफी देर तक भिगो दें और फिर इस साबुन से धो लें. आपके मोजे नए जैसे हो जाएंगे.

4. बेकिंग सोडा (Baking Soda)

कई बार साबुन के इस्तेमाल के बावजूद सफेद मोजे साफ नहीं होते, ऐसे में आप बेकिंग सोडा का सहारा ले सकते है. इसके लिए एक बाल्टी में गर्म पानी लें और इसमें 2 चम्मच बेकिंग सोडा डाल दें. अब गंदे जुराब को 20 से 30 मिनट तक भिगोए रखें और फिर पानी निचोड़ लें आखिर में इसे साबुन से साफ कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news