Wedding makeup: शादी में जाने से पहले लगाएं ये फेस पैक, दुल्‍हन भी आपसे पूछेगी किसने किया मेकअप?
Advertisement
trendingNow11569723

Wedding makeup: शादी में जाने से पहले लगाएं ये फेस पैक, दुल्‍हन भी आपसे पूछेगी किसने किया मेकअप?

Best makeup for festivals: शादी का सीजन चल रहा है. ऐसे में आप कहीं न कहीं शादी-पार्टी में जाती होंगी. इसके लिए आप घर पर ही इस मेकअप को ट्राई कर सकती हैं. ऐसा करने से आपका चेहरा बहुत ही जल्‍द ग्‍लो करने लगेगा.      

फाइल फोटो

Festival makeup tutorial: शादी का सीजन चल रहा है और आने वाले दिनों तक यह दौर चलने वाला है. ऐसे में अगर आप बहुत ही कम खर्च पर खुद को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो आपको ये वाला मेकअप जरूर करना चाहिए क्‍योंकि शादी के सीजन में रोजाना कहीं न कहीं जाना होता है. ऐसे में घर पर ही डेली मेकअप करना ज्‍यादा फायदेमंद होता है. कई महिलाओं की स्‍कीन डैमेज होने की वजह से भी चेहरे पर मुंहासे निकल आते हैं. ऐसे में केमिकल वाले क्रीम लगाने से और भी ज्‍यादा नुकसान हो सकता है. अगर आप इन सब चीजों से निजात पाना चाहते हैं तो आपको घर पर ही ये फेस पैक इस्‍तेमाल करना चाहिए.     

इन 3 चीजों से बनेगा फेस पैक  
1. मसूर दाल 
2. दही 
3. कॉफी पाउडर 

इस तरह बन जाएगा फेस पैक 

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले मसूर दाल का पाउडर बना लें और फिर इन तीनों चीजों को मिक्स कर लें. अब इसे 15 से 20 मिनट तक चेहरे और गर्दन पर लगा लें. इसके बाद इसे नॉर्मल पानी से साफ कर लें. इस फेस पैक को आप सप्‍ताह में दो बार यूज करें. यह फेस पैक बहुत ही कम खर्च में बन जाएगा. 

होंगे ढेर सारे फायदे  

इस फेस पैक को लगाने से पिग्मेंटेशन और डार्क स्पॉट्स में फायदा मिलता है. जिन लोगों को टैनिंग की समस्‍या होती है. उनके लिए भी यह फेस पैक बहुत सहायक हो सकता है. अगर आप स्किन पर ग्लो पाना चाहती हैं तो इसका इस्तेमाल जरूर करें. कई लोगों की नाक के आसपास ब्लैक हेड्स होते हैं. इस फेस पैक से उस समस्‍या को भी दूर किया जा सकता है. इसमें ब्लीचिंग एजेंट होता है, जो आपकी स्‍कीन की केयर करने में मदद करता है. 

(NOTE- यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news