Rajasthan News: 'मीट की अवैध दुकानें हटाओ, शाम तक भेजो रिपोर्ट'; जीतते ही तेवर में आ गए BJP विधायक
Advertisement
trendingNow11994309

Rajasthan News: 'मीट की अवैध दुकानें हटाओ, शाम तक भेजो रिपोर्ट'; जीतते ही तेवर में आ गए BJP विधायक

Balmukund Acharya Statemen on Illegal Meat Shops: राजस्थान में चुनाव जीतते ही बीजेपी के विधायक जोरदार एक्शन में आ गए हैं. हवामहल से विधायक बने बालमुकुंद आचार्य ने जीत का सर्टिफिकेट मिलते ही मीट की अवैध दुकानों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया. 

Rajasthan News: 'मीट की अवैध दुकानें हटाओ, शाम तक भेजो रिपोर्ट'; जीतते ही तेवर में आ गए BJP विधायक

MLA Balmukund Acharya Statemen on Illegal Meat Shops: राजस्थान में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी में अभी सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू भी नहीं हुई है कि पार्टी के जीते हुए विधायक एक्शन में आ गए हैं. जयपुर की हवा महल सीट से विजयी रहने वाले बालमुकुंद आचार्य जीत का सर्टिफिकेट मिलते ही सड़कों पर अवैध रूप से खुली मीट की दुकानों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को फोन करके सख्त शब्दों में चांदी की टकसाल से अवैध मीट की दुकानें हटाने के निर्देश दिए. अफसरों को फोन करके निर्देश देने का उनका यह वीडियो वायरल हो गया है. 

जीत का सर्टिफिकेट मिलते ही विधायक के तीखे तेवर

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को हवामहल सीट से जीत का प्रमाण पत्र मिलते ही बालमुकुंद आचार्य (MLA Balmukund Acharya) के तीखे तेवर देखने को मिले. उन्होंने सोमवार को नगर निगम के अधिकारियों को फोन करके पूछा कि क्या नियमों के अनुसार बिना प्रमीशन खुले में नॉन-वेज आइटम बेचा जा सकता है. जब अधिकारियों ने इस पर गोल-मोल जवाब देने की कोशिश की तो विधायक नाराज हो गए. 

मीट की अवैध दुकानें हटाने के निर्देश

उन्होंने अधिकारियों को चांदी की टकसाल इलाके से मीट की अवैध दुकानें (MLA Balmukund Acharya) हटाने का निर्देश दिया. उन्होंने चेतावनी दी कि सड़कों पर कोई भी नॉन वेज फूड नहीं बिकना चाहिए और शाम तक इस तरह के सभी फूड स्टॉल को हटा दिया जाए. विधायक ने इस एक्शन की शाम तक रिपोर्ट भी मांगी. उन्होंने अधिकारियों को चेताते हए कहा कि रिपोर्ट मैं लेने आऊं या फिर आप खुद देने आएंगे.

'रोड पर खुले में नॉनवेज बेच सकते हैं क्या?'

वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है विधायक बालमुकुंद आचार्य (MLA Balmukund Acharya) स्पीकर ऑन करके फोन पर नगर निगम के किसी अधिकारी से बात कर रहे हैं. वे उस अफसर से पूछते हैं, 'रोड पर खुले में नॉनवेज बेच सकते हैं क्या? हां या ना में जवाब दो.' इस पर दूसरी ओर से कुछ कहा जाता है, जिस पर विधायक नाराज हो जाते हैं और बोलते हैं, 'तो आप समर्थन कर रहे हो इसका.'

'सड़कों से हटवाएं मीट की अवैध दुकानें'

इसके बाद वे उस अधिकारी को निर्देश देते हैं, 'तुरंत प्रभाव से आप नॉनवेज के सभी ठेले जो रोड पर हैं और बनाकर बचे रहे हैं, वे नहीं दिखने चाहिए. मैं शाम को आपसे इस बात की रिपोर्ट लूंगा. मुझे नहीं मतलब है कि कौन अधिकारी है.' इस निर्देश के बाद नवनिर्वाचित विधायक बालमुकुंद आचार्य (MLA Balmukund Acharya) दोपहर में कर्बला एरिया पहुंच गए, जहां खुले में अवैध मीट की दुकान चला रहे दुकानदारों से उनकी जमकर बहस हुई.

'कराची बनाना चाहते हो क्या'

अपने समर्थकों के साथ पहुंचे विधायक बालमुकुंद की पुलिस से तीखी बहस हुई. उन्होंने मीट की अवैध दुकानें खुले देखकर कहा, 'मैं मिठाई खाने वाला नहीं हू..ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा. कराची बनाना चाहते हो क्या? गंद मचा रखी है, ये अपना काशी है. आंखे मत दिखाना, बाबा बवाल है. यहां टूरिस्ट कैसे आएगा? एक भी मीट के दुकानदारों के पास लाइसेंस नहीं है.' पुलिस अधिकारियों ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

आखिरी राउंड में हासिल की चुनावी जीत

बता दें कि जयपुर की हवामहल सीट पर बीजेपी उम्मीदवार बालमुकुंद आचार्य (MLA Balmukund Acharya) शुरुआत से अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के आरआर तिवारी से पीछे चल रहे थे. हालांकि आखिरी राउंड में वे बढ़त बनाकर 974 वोटों से जीत हासिल करने में कामयाब रहे. कांग्रेस ने इस पर दोबारा काउंटिंग करवाने की गुहार लगाई लेकिन वह अर्जी खारिज हो गई और बालमुकुंद आचार्य को विजेता घोषित कर दिया गया. 

Trending news