MP: कुछ कांग्रेसी विधायकों को उनके गांव में 50 वोट भी नहीं मिले, कमलनाथ का सनसनीखेज दावा
Advertisement
trendingNow11995121

MP: कुछ कांग्रेसी विधायकों को उनके गांव में 50 वोट भी नहीं मिले, कमलनाथ का सनसनीखेज दावा

EVM Hack: कांग्रेस के कुछ नेताओं ने विधानसभा चुनाव में ईवीएम हैक के आरोप लगाए हैं. इसको लेकर अब एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा दावा किया है और कहा है कि कुछ कांग्रेसी विधायकों को उनके गांव में 50 वोट भी नहीं मिले.

MP: कुछ कांग्रेसी विधायकों को उनके गांव में 50 वोट भी नहीं मिले, कमलनाथ का सनसनीखेज दावा

MP Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज की. पार्टी ने 163 सीटों पर कब्जा कर लिया, जबकि कांग्रेस 66 पर सिमट गई. इसके बाद अब एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सनसनीखेज दावा किया है. कमलनाथ ने कहा है कि कुछ विधायकों ने शिकायत की है कि उनके गांव में उन्हें सिर्फ 50 वोट मिले हैं. कमलनाथ में भोपाल में ईवीएम हैक किए जाने के सवाल पर जवाब देते हुए यह दावा किया.

क्या ईवीएम हैक हुई है?

जब कमलनाथ से पूछा गया कि ईवीएम (EVM) हैक होने की बात आपके कई नेता कर रहे हैं. क्या ईवीएम हैक हुई है? इस पर कमलनाथ ने कहा, 'देखिए अभी मैं सब की बात सुन लूं. ऐसे ही मैं चर्चा करूं. ऐसे ही मैं बात करूं और किसी फैसले पर आ जाऊं, सही नहीं है. आप भी जानते हैं कि क्या माहौल था. मेरे से क्यों पूछ रहे है आप पब्लिक से पूछिए. मुझे अभी कुछ विधायक मिले. उन्होंने कहा कि मेरे अपने गांव में मुझे 50 वोट नहीं मिले हैं. उनका अपना गांव. यह कैसे संभव है?'

चुनाव में हार पर कर रहे हैं चर्चा: कमलनाथ

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में नहीं आने पर कमलनाथ ने कहा कि अभी सबसे चर्चा कर रहे हैं. सभी हारे और जीते हुए उम्मीदवारों को बुलाया है. उनसे चर्चा करके इसका एनालिसिस करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल केवल माहौल बनाने के लिए किए जाते हैं, जिसको पहले से परिणाम पता था उसने एग्जिट पोल बनवाया होगा.

दिग्विजय सिंह ने भी किया है ईवीएम हैक का दावा

इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी ईवीएम हैक का दावा किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'चिप वाली किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता है. मैंने 2003 से ही ईवीएम द्वारा मतदान का विरोध किया है. क्या हम अपने भारतीय लोकतंत्र को पेशेवर हैकरों द्वारा नियंत्रित करने की अनुमति दे सकते हैं. यह मौलिक प्रश्न है जिसका समाधान सभी राजनीतिक दलों को करना होगा. माननीय चुनाव आयोग और माननीय सुप्रीम कोर्ट क्या आप कृपया हमारे भारतीय लोकतंत्र की रक्षा करेंगे?'

fallback

बीजेपी ने मध्य प्रदेश में हासिल किया दो-तिहाई बहुमत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक चरण में सभी 230 सीटों पर 17 नवंबर को वोट डाले गए थे. जनता ने जमकर वोट डाले और 76.22 प्रतिशत मतदान हुआ, जो 2018 से 0.59 प्रतिशत ज्यादा है. इसके बाद 3 दिसंबर को हुई वोटों की गिनती में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की. 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में बीजेपी ने दो-तिहाई बहुमत हासिल किया. भाजपा ने 163 सीटों पर कब्जा किया, जबकि कांग्रेस पार्टी सिर्फ 66 सीटों पर ही सिमट गई. वहीं, एक सीट भारतीय आदिवासी पार्टी के खाते में गई.

Trending news