MP: हार गए तो कोई बात नहीं, लेकिन शिवराज से मुलाकात कमलनाथ पर पड़ेगी भारी!
Advertisement
trendingNow11994814

MP: हार गए तो कोई बात नहीं, लेकिन शिवराज से मुलाकात कमलनाथ पर पड़ेगी भारी!

Kamal Nath may Resign: कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात कर सकते हैं और विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

MP: हार गए तो कोई बात नहीं, लेकिन शिवराज से मुलाकात कमलनाथ पर पड़ेगी भारी!

MP Congress chief Kamal Nath may Resign: मध्य प्रदेश में पहले कांग्रेस की करारी हार हुई. फिर कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात की. अब PCC चीफ कमलनाथ को पद से हटाने की तैयारी है. कमलनाथ को कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है. सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करेंगे और विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

कांग्रेस आलाकमान इस वजह से कमलनाथ से है नाराज

सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ को पद से हटाने की वजह मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार तो है ही. इसके अलावा चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को घटकों को लेकर उनके बयान की वजह से भी कांग्रेस आलाकमान कमलनाथ से नाराज है. बता दें कि कमलनाथ ने समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव और जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं के खिलाफ सीट बांटवारे को लेकर टिप्पणी की थी. सूत्रों ने बताया कि आलाकमान कथित तौर पर कमलनाथ के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से नहीं मिलने और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकात करने से भी नाराज है.

कमलनाथ का सपा और जदयू से क्या था विवाद

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा चार से छह सीटें मांग रही थी. वहीं, जदयू ने महज एक सीट पर दावेदारी की थी. इस पर कमलनाथ सहमत नहीं थे. उन्होंने अपनी टिप्पणी से साल 2024 में बीजेपी से मुकाबले करने के लिए बनाए गए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं को नाराज कर दिया था.

शिवराज सिंह से मुलाकात पर कमलनाथ की सफाई

मध्यप्रदेश में हार के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ सीएम हाउस पहुंचे. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज को जीत की बधाई दी. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा, 'मुख्यमंत्री को बधाई दी. जब मैं मुख्यमंत्री बना था तो वह भी मुझे बधाई देने आए थे. मैंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि हम विरोधी दल रहेंगे और प्रदेश के हित में जो सकेगा मदद करेंगे. आज प्रदेश में भयंकर समस्याएं, प्रदेश के सामने बहुत बड़ी चुनौती बेरोजगारी की है, प्रदेश में कृषि क्षेत्र की चुनौती है. प्रदेश की आर्थिक गतिविधि बनी रहने के लिए हमारा जो योगदान होगा हम जरूर देंगे.'

मध्य प्रदेश में बीजेपी को दो-तिहाई बहुमत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में दो-तिहाई बहुमत हासिल किया. बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि, कांग्रेस पार्टी सिर्फ 66 सीटों पर ही सिमट गई. वहीं, भारतीय आदिवासी पार्टी ने एक सीट पर जीत दर्ज की.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी पीटीआई)

Trending news