जयपुर SMS स्टेडियम में होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम
Advertisement
trendingNow12006094

जयपुर SMS स्टेडियम में होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

New CM Live Updates: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी ने सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है. अब नजरें राजस्थान पर टिकी हुई हैं. राजस्थान में आज विधायक दल की बैठक होने वाली है. हर एक ताजा जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ.

फाइल फोटो
LIVE Blog

Rajasthan New CM Live Updates: छत्तीसगढ़ में अनूसूचित जनजाति और मध्य प्रदेश में ओबीसी समाज से आने वाले शख्स को बीजेपी मे सीएम की कमान दी है. बीजेपी के इस फैसले को इन दोनों राज्यों से आगे की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. अब राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम का खुलासा हो गया है. बीजेपी आलाकमान ने भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना है. जो सवर्ण समाज से ताल्लुक रखते हैं. वहीं दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को राज्य में डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दी गई है. विधानसभा स्पीकर के तौर पर वासुदेव देवनानी के नाम को आगे किया गया है.

12 December 2023
20:29 PM

SMS स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह

कड़ी सुरक्षा के बीच जयपुर के SMS स्टेडियम में राजस्थान की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. बीजेपी के नेताओं ने भी इस पर अपनी सहमति जताई है.

19:42 PM

भजनलाल शर्मा ने किया मंदिर में दर्शन

राजस्थान में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया गया है. सीएम पद पर अपने नाम का ऐलान होने के बाद भजनलाल शर्मा जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने दर्शन किया.

19:05 PM

सीपी जोशी ने दी बधाई

राजस्थान के निवर्तमान स्पीकर डॉ सीपी जोशी ने भजनलाल शर्मा को शुभकामनाएं दी हैं और कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को भी बधाई दी.

19:04 PM

भाजपा को जीता कर भी हार गया झालावाड़

भजनलाल के मुख्यमंत्री बनने पर झालावाड़ के लोगों में मायूसी छा गई. यहां के लोग वसुंधरा राजे के सीएम बनने की उम्मीद संजोए थे. अब वसुंधरा राजे समर्थको में भारी निराशा देखने को मिल रही है. यहां के लोगों का कहना है कि भाजपा को जीता कर भी झालावाड़ हार गया.

17:34 PM

15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह

राजस्थान में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. आपको बता दें कि राजस्थान में भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया है. दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को राजस्थान का डिप्टी सीएम बनाया गया है.

16:50 PM

राज्यपाल दफ्तर पहुंचे भजनलाल शर्मा

राज्यपाल दफ्तर पहुंच कर भजनलाल शर्मा ने राजस्थान में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. बीजेपी आलाकमान की ओर से सीएम पद के लिए भजनलाल शर्मा के नाम पर मुहर लगाई गई है. राज्यपाल दफ्तर में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

16:33 PM

वासुदेव देवनानी होंगे राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष

बीजेपी ने वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष घोषित किया है. भजनलाल शर्मा को राजस्थान विधायक दल का नेता चुना गया है.

16:21 PM

दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा होंगे राजस्थान की डिप्टी सीएम

राजस्थान में एक बार फिर सीएम पद को लेकर बीजेपी ने लोगों को चौंका दिया है. राजस्थान का मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बनाया गया है. वहीं डिप्टी सीएम पद के लिए दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को चुना गया है.

16:16 PM

राजस्थान के नए सीएम होंगे भजनलाल शर्मा

राजस्थान के नए सीएम का ऐलान हो चुका है. राज्य की कमान भजनलाल शर्मा को सौंपी गई है. जयपुर बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है.

15:52 PM

वसुंधरा के हाथ में कैसी है ये पर्ची

वसुंधरा राजे के हाथ में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने पर्ची पकड़ाई है. आपको बता दें कि राजस्थान में विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है और जल्द ही सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है.

15:33 PM

बीजेपी दफ्तर के बाहर लगा सीएम का काफिला

सीएम बनने से पहले ही बीजेपी दफ्तर के बाहर सीएम का काफिला तैयार हो गया है. सीएम के ऐलान के साथ ही जश्न की तैयारी शुरू हो जाएगी. बीजेपी दफ्तर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ ली हुई है.

15:30 PM

बीजेपी कार्यालय पहुंचा केंद्रीय पर्यवेक्षकों का दल

राजस्थान में सीएम पद के नाम के लिए भाजपा (BJP) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों का दल बीजेपी ऑफिस पहुंच गया है. यहां राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े, सरोज पांडे के साथ केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, सीपी जोशी, वसुंधरा राजे और अन्य नेता मौजूद हैं.

 

14:30 PM

पर्यवेक्षकों से बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने की बात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने तीनों पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे से फोन पर बात की. बताया जा रहा है कि उन्होंने कहा कि विधायकों से बातचीत और उनके फीडबैक के बाद सीएम के नाम की घोषणा करें. बता दें कि आज शाम चार बजे विधायक दल की बैठक होनी है जिसमें नेता का चुनाव किया जाएगा.

13:50 PM

पर्यवेक्षक पहुंचे जयपुर

विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए तीनों पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े भी जयपुर पहुंच चुके हैं. राजनाथ सिंह को रिसीव करने के लिए खुद वसुंधरा राजे सिंधिया एयरपोर्ट पर पहुंची.

13:20 PM

बीजेपी दफ्तर के लिए निकलीं वसुंधरा राजे

बीजेपी की दिग्गज नेता और सीएम की तगड़ी दावेदार मानी जा रहीं वसुंधरा राजे सिंधिया अब अपने घर बीजेपी दफ्तर के लिए निकल पड़ी हैं. आज भी उनसे कई अहम विधायकों ने उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी. बता दें कि सीएम रेस में उनके नाम की चर्चा है. हालांकि बीजेपी चौंकाने वाले फैसले के लिए जानी जाती है. ऐसे में देखना होगा कि क्या बीजेपी छत्तीसगढ़ और राजस्थान की तरह किसी नए चेहरे को सामने लाएगी या वसुंधरा राजे के हाथ में कमान सौंप देगी.

13:06 PM

सुनील बंसल पहुंचे जयपुर
विधायक दल की बैठक शाम चार बजे होने वाली है, लेकिन सीएम चेहरे को लेकर कयासों का बाजार गर्म है. इन सबके बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल जयपुर पहुंच चुके हैं. इन्हें सीएम की रेस में डॉर्क हॉर्स माना जा रहा है. बता दें कि विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए अब तक कुल 48 विधायक बीजेपी दफ्तर पहुंच चुके हैं,

11:40 AM

शाम को हो जाएगा तय, किसे मिलेगी कमान ?
राजस्थान में बीजेपी किसे कमान देने जा रही है. फैसला शाम को हो जाएगा. इन सबके बीच  केंद्रीय नेताओं के सीएम की रेस से बाहर होने के कयास लगाए जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल जयपुर में नहीं हैं. वो संसद की कार्यवाही में शामिल हैं. वहीं ओम माथुर भी जयपुर से बाहर रायपुर में हैं.

09:15 AM

राजस्थान सीएम पर फैसला आज

राजस्थान में सीएम कौन होगा. इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है. सीएम की रेस में वसुंधरा राजे समेत कई नेता हैं. लेकिन बीजेपी अपने चौंकाने वाले फैसले के बारे में जानी जाती है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश उसके उदाहरण हैं. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में जिन चेहरों को सीएम के तौर पर बीजेपी ने पेश किया उसे लेकर किसी को अंदेशा भी नहीं था. बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं.

07:30 AM

जयपुर आज जाएंगे राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह 11 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली से स्पेशल एयरक्राफ्ट जयपुर के लिए रवाना होंगे दोपहर 12:05 से 3:45 तक होटल ललित में बीजेपी कार्यकर्ताओं नेताओं के साथ करेंगे मुलाकात 3:45 पर होटल ललित से रवाना होकर 4 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे 4 बजे से 6:30 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक करेंगे राजनाथ सिंह शाम 6:30 बजे बीजेपी ऑफिस से रवाना होंगे. 

06:50 AM

विधायक दल की बड़ी बैठक आज
आज शाम 4 बजे बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह हिस्सा लेंगे. उनके साथ  राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे भी पर्यवेक्षक टीम में शामिल हैं. दोपहर 1 बजे भाजपा विधायकों को बुलाया गया है. नाम के ऐलान से पहले कयासों का दौर जारी है. दरअसल बीजेपी अपने चौंकाने वाले फैसले के लिए जानी जाती है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी ने विष्णु देव साय और मोहन यादव के नाम का ऐलान कर सबको चौंका दिया.

06:30 AM

राजस्थान में  जाने क्या दिख जाए ?

राजस्थान में सीएम पद को लेकर अब यही चर्चा हो रही है. कई नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन एमपी–छत्तीसगढ़ में सभी कयास फेल साबित हुए. ऐसे में अब कयास की जगह इंतजार शुरू हो चुका है. स बीच कई लोग करने लगे सिद्धि कुमारी और भजन लाल शर्मा तक के नाम की चर्चा होने लही. लेकिन बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व अपने हिसाब से फैसला लेने के लिए जाना जाता है. एमपी और छत्तीसगढ़ में ऐसी ही हुआ है. छत्तीसगढ के पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा को आखिरी समय में फोन गया था, ऐसा ही मध्य प्रदेश में  भी हुआ था.अंत तक प्रहलाद पटेल का नाम चर्चा में रहा. लेकिन आखिरी वक्त में एमएल खट्टर के पास फोन आया और मोहन यादव का नाम घोषित करने के लिए कहा गया.उधर राजस्थान के  पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह अपने बयान से पहले ही संकेत देते हुए कहा है कि वो तो सिर्फ सन्देश वाहक हैं.

Trending news