New CM Race Live: BJP ने किया तीनों राज्यों के पर्यवेक्षकों का ऐलान, जल्द खत्म होगा सीएम के नाम का इंतजार
Advertisement
trendingNow11999924

New CM Race Live: BJP ने किया तीनों राज्यों के पर्यवेक्षकों का ऐलान, जल्द खत्म होगा सीएम के नाम का इंतजार

Rajasthan New CM Live Update: सीएम फेस को लेकर जारी माथापच्ची के बीच आज बड़ी खबर आ सकती है. बीजेपी आज तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों का ऐलान कर सकती है.

New CM Race Live: BJP ने किया तीनों राज्यों के पर्यवेक्षकों का ऐलान, जल्द खत्म होगा सीएम के नाम का इंतजार
LIVE Blog

MP, Chhattisgarh, Rajasthan New CM Updates Live: तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद बीजेपी में सीएम को लेकर मंथन जारी है. इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के बीच बैठक देर रात तक चली. तीनों राज्यों में सीएम के संभावित नाम पर चर्चा हुई. इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी और अमित शाह के बीच बैठक हुई थी. पीएम आवास पर करीब 2 घण्टे तक मीटिंग हुई. इसके साथ ही वसुंधरा राजे और जेपी नड्डा की भी बैठक गुरुवार को हुई. यह मीटिंग 40 मिनट से ज्यादा वक्त तक हुई. माना जा रहा है कि रायशुमारी के बाद जल्द पर्यवेक्षकों की घोषणा हो सकती है.

08 December 2023
18:15 PM

मध्यप्रदेश: EVM नहीं उनका अहंकार हारा है...

मध्यप्रदेश के गुना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा, "खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। EVM की गड़बड़ी थी तो वे(कांग्रेस) छिंदवाड़ा में कैसे जीत गए? कर्नाटक में कैसे जीत गए? हिमाचल में कैसे जीत गए? वे तो पहले से ही कहने लगे थे. पता चल गया था कि अब हारेंगे तो EVM, EVM, EVM कर रहे थे. EVM नहीं उनका अहंकार हारा है... जनता ने उनको नकारा है..."

17:49 PM

राजस्थानः राजनाथ सिंह और नड्डा से मिले सीपी जोशी

राजस्थान चुनाव के लिए ऑब्जर्वर की भूमिका में रह रक्षा मंक्षी राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मीटिंग की है. रविवार या सोमवार को जयपुर में विधायक दल की बैठक होने वाली है. इस बीच सीपी जोशी की नड्डा और राजनाथ सिंह से मुलाकात अहम मानी जा रही है.

17:04 PM

छत्तीसगढ़ः कांग्रेस कभी भी कर सकती है नेता प्रतिपक्ष की घोषणा

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री उमेश पटेल को पार्टी आलाकमान ने दिल्ली तलब किया है. बता दें कि उमेश पटेल नेता प्रतिपक्ष बनाए जा सकते हैं. पार्टी के बुलावे पर वे दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं.

16:20 PM

मध्यप्रदेशः राज्य को मिलेगा ओबीसी मुख्यमंत्री!

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए बैठकों का दौर जारी है. इस बीच सूत्रों ने चौंकाते हुए कहा है कि राज्य में भाजपा किसी ओबीसी नेता को ही मुख्यमंत्री बनाएगी. इसके पीछे मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी ओबीसी आबादी कारण बताया जा रहा है. गौर करने वाली बात यह है कि सीएम शिवराज और प्रहलाद पटेल दोनों ही ओबीसी वर्ग से आते हैं.

15:38 PM

मध्यप्रदेशः 10 दिसंबर मुख्यमंत्री का ऐलान!

मध्यप्रदेश में सरकार बनने के बाद भाजपा दो दिन बाद 10 दिसम्बर को विधायक दल की बैठक करेगी. सूत्रों के मुताबिक विधायक दल की बैठक भोपाल में होगी. पर्यवेक्षकों के विधायकों से चर्चा के बाद होगी विधायक दल की बैठक. बैठक के बाद विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा. सीएम को लेकर लिया जा सकता है अंतिम फैसला.

14:52 PM

छत्तीसगढ़ः भाजपा ने विधायकों के लिए जारी किया फरमान

अपने सभी विधायकों को बीजेपी ने रायपुर रहने को कहा. विधायक दल की बैठक की संभावना के मद्देनजर मिला निर्देश. छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए पार्टी में मंथन जारी.

13:05 PM

विष्णु साय सीएम बने क्या काम करेंगे?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रबल दावेदार विष्णु देव साय ने कहा कि पर्यवेक्षकों की नियुक्ति हो गई है. लेकिन अभी तक विधायक दल की बैठक कब होगी इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है. साथ ही जहां तक मुख्यमंत्री पद के दावेदारी की बात है तो यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा और उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी. वह उसे निभाने के लिए तैयार हैं. मुख्यमंत्री बनने पर विष्णु साय ने कहा कि अभी तक कोई मुख्यमंत्री तय नहीं हुआ है लेकिन जो भी मुख्यमंत्री बनेगा वह मोदी की गारंटी पर काम करेगा.

12:12 PM
11:26 AM

कौन किस राज्य का बना पर्यवेक्षक?

बीजेपी ने राजस्थान में राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को पर्यवेक्षक बनाया है. वहीं, एमपी में एमएल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में सर्बानंद सोनोवाल और अर्जुन मुंडा को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

10:50 AM

बीजेपी नेताओं की बैठकों का दौर जारी

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ के सीएम को लेकर बीजेपी नेताओं की बैठकों का दौर जारी है. तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार हैं. विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव किया जाना है.

09:46 AM
09:16 AM

कब होगी विधायक दल की बैठक?

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सीएम फेस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अगले 2 दिन के अंदर विधायक दल की बैठक हो सकती है. शनिवार या रविवार को पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक ले सकते हैं.

08:34 AM
07:47 AM

कब होगा पर्यवेक्षकों का ऐलान?

माना जा रहा है कि बीजेपी आज तीनों राज्यों में पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर सकती है. जो अपने-अपने तय राज्यों में जाकर विधायक दल की बैठक में सीएम पद को लेकर बात करेंगे. तीनों राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शनिवार या रविवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है.

07:10 AM

आज हार की वजह तलाशेगी कांग्रेस

कांग्रेस आज मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार की वजह तलाशेगी. दिल्ली में चुनावी हार की समीक्षा होगी. इसके लिए तीनों राज्यों के नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है. कांग्रेस आज कई नेताओं की भूमिका में बदलाव पर भी विचार कर सकती है. छत्तीसगढ़ की निवर्तमान सीएम भूपेश बघेल भी इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली आएंगे.

06:40 AM

केंद्रीय मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर

विधानसभा चुनाव जीतने वाले केंद्रीय मंत्रियों का इस्तीफा राष्ट्रपति ने मंजूर किया. अर्जुन मुंडा को कृषि मंत्रालय, शोभा करंदलाजे को खाद्य और राजीव चंद्रशेखर को जलशक्ति विभाग का अतिरिक्त प्रभार मिला.

Trending news